×

Raebareli News: परीक्षा से मात्र दस दिन पहले बदला विषय, ABVP छात्रों के साथ फिरोज गांधी कॉलेज के छात्रों का प्रदर्शन

Raebareli News: बीएससी प्रथम वर्ष के जिन छात्रों ने फिजिक्स और मैथ के साथ मिलिट्री साइंस लिया था उनके साथ यह समस्या आ रही है। परीक्षा से मात्र दस दिन पहले विषय बदल दिया।

Narendra Singh
Published on: 2 Sep 2022 9:17 AM GMT
Raebareli News: परीक्षा से मात्र दस दिन पहले बदला विषय, ABVP छात्रों के साथ फिरोज गांधी कॉलेज के छात्रों का प्रदर्शन
X

Raebareli News: भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं फिरोज गांधी कॉलेज (Feroze Gandhi's College) के जिम्मेदार छात्रों के साथ के एबीवीपी के छात्र आज डीएम कार्यालय पहुंचकर रायबरेली (Raebareli) में फिरोज़ गांधी डिग्री कालेज के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। बता दें कि परीक्षा से दस दिन पहले उनका विषय बदल दिए जाने से छात्र नाराज़ हैं।

छात्रों का कहना है कि यदि विषय बदल गया तो उनका कैरियर चौपट हो जाएगा। बीएससी प्रथम वर्ष के जिन छात्रों ने फिजिक्स और मैथ के साथ मिलिट्री साइंस लिया था उनके साथ यह समस्या आ रही है। प्रथम सेमेस्टर में छात्रों ने फिजिक्स मैथ और मिलिट्री साइंस की परीक्षा दी थी।


परीक्षा से मात्र दस दिन पहले बदला विषय

अब जबकि दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा को मात्र दस दिन बचे हैं तब कालेज प्रबंधन ने उन्हें मिलिट्री साइंस की जगह केमिस्ट्री लेने का हुक्म सुना दिया है। छात्रों का कहना है कि पहली बात तो उन लोगों ने केमिस्ट्री की तैयारी नहीं की है और दूसरी बात यह कि उनके प्रथम सेमेस्टर मार्कशीट में मिलिट्री साइंस होगी और अन्य में केमिस्ट्री तो उनका भविष्य ही चौपट हो जाएगा।



डीएम से मिलकर अपनी बात कहने पर अड़े छात्र

कालेज प्रबंधन के न सुने जाने पर आज सैकड़ों छात्रों ने कॉलेज के भीतर प्रदर्शन किया और बाद में ज़िलाधिकारी के ऑफिस के पास जाकर धरने पर बैठ गए, जैसे ही धरने की सूचना जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव (District Magistrate Mala Srivastava) को लगी उन्होंने तुरंत सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा (City Magistrate Pallavi Mishra) को भेजकर ज्ञापन देने की बात कही मगर छात्रों ने उनकी बात नहीं मानी उसके बाद उन्होंने कहा कि हम डीएम माला श्रीवास्तव से मिलकर अपनी बात रखेंगे फिर कुछ देर बाद सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा द्वारा स्कूल के छात्रों को डीएम से मिलकर ज्ञापन सौंपा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story