×

Meerut: किसानों के हमदर्द बने चौधरी लक्ष्मीनारायण सिंह बोले,चीनी मिल नहीं होगी बंद

Meerut News: प्रदेश सरकार के गन्ना मन्त्री चौधरी लक्ष्मीनारायण सिंह ने आज यहां कहा कि जब तक खेत में एक गन्ना भी खडा है तब तक चीनी मिल बंद नहीं होगी।

Sushil Kumar
Published on: 21 May 2022 2:41 PM GMT
Chaudhary Laxminarayan Singh
X

चौधरी लक्ष्मीनारायण सिंह (फोटो-सोशल मीडिया)

Meerut News Today: प्रदेश सरकार के गन्ना मन्त्री चौधरी लक्ष्मीनारायण सिंह (Chaudhary Laxminarayan Singh) ने आज यहां कहा कि जब तक खेत में एक गन्ना भी खडा है तब तक चीनी मिल बंद नहीं होगी। राज्य सरकार की टेबलेट एवं स्मार्टफोन वितरण योजना के अन्तर्गत चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में पहुंचे गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण सिंह (Chaudhary Laxminarayan Singh) ने इस अवसर पर मीडिया से बातचीत में चीनी का उत्पादन बढ़ने का दावा करते हुए कहा कि तीनी ही नही गेहूं और धान की खरीद 2002 से 2017 तक जितनी हुई। उतना गेहूं व धान भाजपा सरकार में चार सालों में खरीदा जा चुका है।

गन्ना मन्त्री चौधरी लक्ष्मीनारायण सिंह ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सुभाष चंद बोस प्रेक्षागृह में किसान सम्मेलन को भी संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पश्चिम उप्र का सम्मान इस भूमि की वजह से है। इसमें किसी को गलतफहमी नहीं होनी चाहिए।

एक लाइन ने बदल दी जीवनधारा

मेरठ के खेल की कीमत पिछली सरकारों ने कभी नहीं जानी। इसकी कीमत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानी है। तभी तो प्रदेश की पहली खेल यूनिवर्सिटी मेरठ को मिली है। जो सम्मान मंगल पांडेय समेत अन्य बलिदानियों का होता है, वही सम्मान धन सिंह कोतवाल को योगी सरकार में मिल रहा है।

इस मौके पर गन्ना मंत्री ने चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए कहा कि उन्होंने जब मुझे पढते हुए देखा तो मंडी परिषद का चेयरमैन बना दिया। 1985 में जिसे टिकट मिला, उन्होने पर्चा दाखिल नहीं किया। चौधरी चरण सिंह की केवल एक लाइन ने जीवनधारा ही बदल दी।

उन्होंने किसानों के कार्यक्रम में कहा था कि किसानों तुम्हारे लिए एक पौधा लगा रहा हूं। इसे इसे सींचते रहना, यह फल भी पौधा देगा और छाया भी। चौधरी चरण सिंह के इन्हीं सिद्धांतों को लेकर आगे बढना है।

गन्ना मंत्री ने मुख्यमंत्री का किसानों का सच्चा हमदर्द बताते हुए कहा कि हकीकत तो यह है कि चौधरी चरण सिंह के बाद योगी आदित्यनाथ अकेले ऐसे नेता हैं जिन्होंने कि किसानों का दर्द महसूस किया है। उन्होंने कहा कि सरकार भुगतान की स्थिति को भी सुधारने का प्रयास कर रही है।

गन्ना मंत्री द्वारा राज्य सरकार की टेबलेट एवं स्मार्टफोन वितरण योजना के अन्तर्गत चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय के 116 एल-एल0एम0 के छात्र छात्राओं को टेबलेट वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के अवसर पर संस्थान के सभी शिक्षक उपस्थित रहे।

इस मौके पर सांसद विजयपाल तोमर , एमएलसी डा0 सरोजनी अग्रवाल , कुलपति प्रो0 संगीता शुक्ला , प्रतिकुलपति प्रो0 वाई विमला , कुलसचिव धीरेन्द्र कुमार, विधि अध्ययन संस्थान के समन्वयक डा0 विवेक कुमार के अलावा संस्थान के सभी शिक्षक उपस्थित रहे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story