×

Sonbhdra News: एनटीपीसी के आवासीय परिसर में दो कर्मियों की खुदकुशी से सनसनी, एक के पास से मिला सुसाइड नोट

Sonbhdra News: एनटीपीसी के आवासीय परिसर में दो कर्मियों की खुदकुशी से सनसनी, अलग-अलग समय में दोनों ने की खुदकुशी, एक के पास से मिला सुसाइड नोट

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 March 2023 12:01 AM GMT
Sonbhdra News: एनटीपीसी के आवासीय परिसर में दो कर्मियों की खुदकुशी से सनसनी, एक के पास से मिला सुसाइड नोट
X
सोनभद्र: एनटीपीसी के आवासीय परिसर में दो कर्मियों की खुदकुशी से सनसनी

Sonbhdra News: शक्ति नगर थाना क्षेत्र के एनटीपीसी सिंगरौली आवासीय परिसर में 12 घंटे के भीतर एक कंपनी/फर्म से जुड़े दो मैंनेजरों की खुदकुशी से हड़कंप मच गया है। दोनों ने अलग-अलग समय में अपने कमरे में खुदकुशी की। एक के पास से मलयालम भाषा में लिखा सुसाइड नोट भी पाया गया है। दोनों मृतक केरल के बताए जा रहे हैं। पुलिस की तरफ से उनके परिवारी जनों को सूचना भेज दी गई है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजने के साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सुसाइड नोट पाया गाया

बताते हैं कि केरल के रहने वाले ग्रीसवी (36) पुत्र एमवी वैनुगोपालन एनटीपीसी के गेस्ट हाउस का बतौर मैनेजर कार्यभार संभाले हुए थे। वहीं, इंडियन काफी हाउस के मैनैजर के रूप में वर्गीस मैथ्यू (30) पुत्र मैथ्यू कार्य कर रहे थे। एनटीपीसी आवासी परिसर में ही दोनों का रहना भी था। बताते हैं कि मंगलवार की देर रात पुलिस को सूचना मिली कि ग्रीसवी ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। मौके से उसके हाथ में एक सुसाइड नोट भी पाया गया लेकिन मलयालम भाषा होने के कारण उसमें क्या लिखा था? यह जानकारी समाचार दिए जाने तक नहीं मिल पाई थी।

बुधवार की दोपहर शव को पीएम के लिए भेजने की तैयारी चल रही थी। तभी पता चला कि इंडियन कॉफी हाउस के मैनेजर वर्गीस मैथ्यू काम पर नहीं आए हैं। उन्हें सुबह 9 बजे ही ड्यूटी पर आ जाना था। सूचना पर पुलिस उसके आवास पर पहुंची तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा तोड़कर पुलिस अंदर पहुंची तो देखा कि उसका भी शव फंदे से लटक रहा था।

दोनों कर्मियों की खुदकुशी को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं

हालांकि उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। शव को कब्जे में लेने के बाद एनटीपीसी के संजीवनी चिकित्सालय लाया गया। वहां पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कर दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भेज दिया गया। केरल के रहने वाले दोनों कर्मियों की खुदकुशी को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं बनी रही।

क्षेत्राधिकारी पिपरी प्रदीप सिंह चंदेल ने सेलफोन पर बताया कि खुदकुशी की जानकारी मिली है लेकिन उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया? इसका खुलासा भी नहीं हो पाया है। एक के पास से सुसाइड नोट पाया गया है लेकिन उसकी भाषा मलयालम होने के कारण, उसमें क्या लिखा है? इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। बताते चलें कि एनटीपीसी की गेस्ट हाउस के संचालन का जिम्मा जहां एक फर्म को दिया गया है। वही देश में जहां जहां एनटीपीसी की यूनिट है। वहां-वहां एक बड़ी कंपनी की तरफ से इंडियन कॉफी हाउस का संचालन किया जाता है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story