यूपी : लंभुआ के BJP विधायक पर लगे गंभीर आरोप, FIR दर्ज

Rishi
Published on: 23 Jan 2018 4:18 PM GMT
यूपी : लंभुआ के BJP विधायक पर लगे गंभीर आरोप, FIR दर्ज
X

सुल्तानपुर : अक्सर गाहे-बगाहे किसी न किसी बहाने से सुर्ख़ियों में रहने वाले लम्भुआ के बीजेपी विधायक एक बार फिर चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर पार्टी के सेक्टर प्रमुख ने विधायक पर अपने वर्कर्स द्वारा अवैध वसूली कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप ये भी है की वसूली की रकम में विधायक का भी हिस्सा है।

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि व्हाट्सएप पर बाबूगंज सुझाव समिति नामक एक ग्रुप पर कई दिन पहले सर्वजीत सिंह ने भाजपा के चौकिया सेक्टर प्रमुख प्रवीण कुमार सिंह की एक पोस्ट साझा की। पोस्ट में सेक्टर प्रमुख ने लिखा है कि भाजपा विधायक देवमणि दूबे के नजदीकी रिश्तेदार और मित्र विधानसभा में अवैध वसूली में लिप्त हैं। कोटेदारों से प्रत्येक महीने 5 हजार वसूल किये जाते हैं, जिसमें विधायक के हिस्से में 3 हजार रुपये आते हैं।

प्रधानो से भी 50 हजार की वसूली का है आरोप

यही नहीं भ्रष्टाचार में लिप्त इन सभी पर ग्राम प्रधानो से भी 50 हजार की वसूली का आरोप लगाया गया है। जिसमें कहा गया है कि संजीव पाण्डेय, राम अचल यादव, मण्डल अध्यक्ष जगदीश चौरसिया, बबलू सिंह की वजह से भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

ये भी देखें : बीजेपी सांसद ने अपने ही MLA पर उठाई चप्पल SDM को धमकाया

पुलिस ने दर्ज की FIR

इसके बाद मामला लम्भुआ कोतवाली पहुंचा, यहां पड़ी तहरीर के मुताबिक जब मण्डल अध्यक्ष ने सेक्टर प्रमुख से इस पोस्ट की जानकारी हासिल करनी चाही तो उन्होंने इसे स्वीकार करने की बात कही है। मंगलवार को गुस्साए भाजपा के अर्जुनपुर मण्डल अध्यक्ष जगदीश चौरसिया की तहरीर पर पुलिस ने मान हानि और सोशल साइट के दुरुपयोग का मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली प्रभारी तारा चन्द्र पटेल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इंवेस्टीगेशन में स्थिति स्पष्ट होगी।

सनद रहे कि अभी 28 अगस्त 2017 को भी बीजेपी के ये विधायक चर्चा में रहे हैं। लंभुआ सीट से बीजेपी विधायक देवमणि दूबे के समर्थकों ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की इमरजेंसी में घुसने के बाद जमकर उत्पात मचाया था, इस दौरान इमरजेंसी में तैनात दिव्यांग ईएमओ की धुनाई कर दी थी। मामला बस इतना था कि एमएलए का एक समर्थक इमरजेंसी में एडमिट था और वार्ड ब्वॉय उसे वार्ड में शिफ्ट नहीं कर रहा था। इस घटना के बाद से डॉक्टर और मेडिकलकर्मी हड़ताल पर चले गए थे। इमरजेंसी सेवा के साथ मेडिकल सेवा पूरी तरह ठप हो गई थी। उधर दोनों तरफ से कोतवाली नगर में इस मामले में शिकायत दी गई थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story