×

इस IAS ने बेटी बनकर मां को दिलाया न्याय, बहू-बेटे ने निकाला था घर से बाहर

डीएम के जनता दरबार में लम्भुआ कोतवाली के रामगढ़ की कलावती 70 से जुड़ा मामला सुर्खियों में है। एक बेटे और बहू ने अपनी मां को घर से बाहर निकाल दिया था जो भीख मांगने पर मजबूर हो गयी थी। इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए डीएम ने बेटे और बहू को फटकार लगया।

SK Gautam
Published on: 29 Jun 2019 2:36 PM GMT
इस IAS ने बेटी बनकर मां को दिलाया न्याय, बहू-बेटे ने निकाला था घर से बाहर
X

सुल्तानपुर : मां-बेटे का रिश्ता अटूट होता है, लेकिन यहां एक बेटे ने इस रिश्ते को कलंकित किया। जिस मां ने कोख से जन्म दिया उसे बुढ़ापे में घर से बाहर निकाल दिया। एक साल से वो मां दर-दर की ठोकर खा रही थी। मामला जिले की डीएम सी. इंदुमति के जनता दरबार में पहुंचा तो डीएम ने बेटे और बहू को बुलाकर जमकर फटकार लगाई और मां को फिर से घर की छत के नीचे भेजा।

डीएम के जनता दरबार में लम्भुआ कोतवाली के रामगढ़ की कलावती 70 से जुड़ा मामला सुर्खियों में है। एक बेटे और बहू ने अपनी मां को घर से बाहर निकाल दिया था जो भीख मांगने पर मजबूर हो गयी थी। इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए डीएम ने बेटे और बहू को फटकार लगया।

ये भी देखें : यूपी में हद हो गई, पीएसी की इंसास रायफल उड़ाई और बदले में मांग रहे हैं फिरौती

डीएम सी. इंदुमति ने जनता दरबार में दम्पति को लगायी फटकार

उस बेटे को यह याद दिलाते हुए फटकार लगायी और कहा कि तुम्हें इसी मां ने कोख से जन्म दिया है। जो तुम अपनी बूढ़ी मां के साथ अत्याचार कर रहे हो। अपनी मां को घर पर नहीं रहने देते हो साल भर से भिखारी की तरह वह घूम रही है। 181 की टीम जो मौके पर सत्यता का पटा करने गई थी, उसको तुम हड़का रहे थे। गांव वालों ने और तुम्हारी मां ने सारी सत्यता बता दिया है।

तुम अपनी मां की सेवा करो क्योंकि वही तुम्हारी जन्मदाता तुम जैसा बेटा बहू के साथ सीनियर सिटीजन एक्ट 2018 के तहत कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। साल भर पहले भी तुम जिलाधिकारी कार्यालय में आकर के समझौता किए थे लेकिन जब अधिकारी का ट्रांसफर हो जाता है तुम फिर उसी पुराने रवैए पर आ जाते हो इसी मां ने तुम को दूध पिला कर बड़ा किया है।

ये भी देखें : ICC World Cup: इन कारणों से इंग्लैंड से हार सकती है टीम इंडिया

बेटे-बहु को मां को साथ रखने का दिया आदेश

बीवी आ गई तो क्या मां को भूल जाओगे तुम सिर्फ अपनी माता और तुम अपनी सास का ख्याल रखो इनको अपने घर पर रहने दो क्योंकि घर इन्ही का है हम यही प्रयास कर रहे है। तुम बेटा-बहू और मां तीनो लोग एक साथ रहो क्या बीवी के आ जाने के बाद मां का रिश्ता खत्म हो जाता है। नहीं अन्यथा आने वाली पीढ़ियां जो देख रही है वही करेंगी। अगर तुम नहीं सुधरोगे तो तुम्हारे खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ईश्वर से न्याय मिले या न मिले लेकिन अब मैं आ गई हूं इस बूढ़ी मां को न्याय अवश्य दिलाऊगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story