×

चौकी के सामनें छात्रा को छोड़ कर फरार हुआ अपहरणकर्ता, सप्ताह भर पहले स्कूल से वापसी पर हुआ था अपहरण

Anoop Ojha
Published on: 10 Nov 2018 3:39 PM GMT
चौकी के सामनें छात्रा को छोड़ कर फरार हुआ अपहरणकर्ता, सप्ताह भर पहले स्कूल से वापसी पर हुआ था अपहरण
X

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बड़ी ख़बर सामनें आई है। यहां सप्ताह भर पहले स्कूल से लौटते समय जिस छात्रा का अपहरण हुआ था उसे बड़े शातिराना चाल के साथ अपहरणकर्ता शहर के शाहगंज चौकी के पास छोड़कर चलता बना। पुलिस नें पीड़ित छात्रा को मेडिकल के लिए भेजा है, मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिटी नें मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें .....देशभर में अनूठी है ‘सुलतानपुर’ की दुर्गापूजा, सजा है पाकिस्तान के कटासराज शिव मंदिर का मॉडल

जिला अस्पताल में मेडिकल के बाद कोर्ट में पेश हुई पीड़ित छात्रा

पुलिस पर आरोप है कि अपहरणकर्ता छात्रा को शाहगंज चौकी इंचार्ज को सौंप कर गया और चौकी इंचार्ज नें बड़ी समझदारी से छात्रा को कोतवाली नगर में हाजिर करवा दिया। जहां छात्रा को रात भर कोतवाली नगर में रखा गया। परिजनों को जब सूचना लगी तो वो कोतवाली पहुंचे, और रोनें-पीटनें लगे। ये भी आरोप है कि नवागत कोतवाल ने पीड़ित के तीन चाचा को हिरासत में ले लिया और पीड़िता को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा। अंत में पीड़िता को कोर्ट में पेश किया और यहां उसका बयान लिया गया।

यह भी पढ़ें .....LLB छात्र हत्याकांड: सुलतानपुर से एक धरा, 20 लाख आर्थिक मदद का ऐलान

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि मामला कोतवाली नगर के एक मोहल्ले से जुड़ा है। कक्षा 11 में पढ़ने वाली छात्रा सुबह घर से स्कूल गई थी, पर जब स्कूल से वापस नही आयी तो परिजन परेशान हो कर स्कूल पहुँच गए थे। यहां पता चला कि छात्रा स्कूल आई थी और छुट्टी के बाद स्कूल से निकल गई। हैरान परेशान होकर परिजनों नें पता लगाना शुरू किया तो पड़ोसी से चर्चा करने पर पता चला कि अल्ताफ पुत्र मो. फरीद निवासी दादरे बाराबंकी के पास आपकी लड़की है। पड़ोसी की सूचना पर अल्ताफ से परिवार के लोगों नें जब बात किया तो उसने लड़की वापस करने से इनकार कर दिया। तब पीड़ित ने कोतवाली नगर में नामजद तहरीर दिया और तहरीर के आधार पर शाहगंज चौकी इन्चार्ज को मामला सौपा गया था।

यह भी पढ़ें .....रातों-रात करोड़पति बनने का था ख्वाब, पुलिस ने रेड डाल किया मंसूबे को फेल

एसपी सिटी नें चौकी इंचार्ज को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए किया निर्देशित

मामले में पीड़िता नें परिजनों के साथ एसपी सिटी से मुलाक़ात किया और अपना दर्द बताया। एसपी सिटी डॉ. मीनाक्षी कात्यान नें चौकी इंचार्ज को बुला कर मामले की जानकारी लिया। सप्ताह भर पहले दर्ज मुकदमे में धारा 376 व पास्को की बढोत्तरी कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एसपी सिटी नें चौकी इंचार्ज को निर्देशित किया।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story