×

योगी राज में ये DM बन बैठा हिटलर, दिव्यांगों को ठीक कर देने की दे रहा धमकी

विधान सभा चुनावों के समय बीजेपी ने यूपी में बड़े-बड़े वादे किए। लेकिन जब से सीएम योगी आदित्यनाथ सत्ताधारी हुए दावों की पोल खुलने लगी है। आपको बता दें, पीएम मोदी ने विकलांग जनों को सम्मान देने के लिए दिव्यांग शब्द गढ़ा। लेकिन इससे भी उन्हें सम्मान नहीं मिल रहा।

Rishi
Published on: 3 Dec 2018 10:17 AM GMT
योगी राज में ये DM बन बैठा हिटलर, दिव्यांगों को ठीक कर देने की दे रहा धमकी
X

सुल्तानपुर : विधान सभा चुनावों के समय बीजेपी ने यूपी में बड़े-बड़े वादे किए। लेकिन जब से सीएम योगी आदित्यनाथ सत्ताधारी हुए दावों की पोल खुलने लगी है। आपको बता दें, पीएम मोदी ने विकलांग जनों को सम्मान देने के लिए दिव्यांग शब्द गढ़ा। लेकिन इससे भी उन्हें सम्मान नहीं मिल रहा। इसकी बानगी सोमवार को विश्व विकलांग दिवस पर देखने को मिली। ठंड से ठिठुर रहे सैकड़ों की संख्या में दिव्यांग अपनी डिमांड को लेकर जब डीएम की चौखट पर पहुंचे, यहां डीएम ने उन्हें खुलेआम धमकी देते हुए कहा के ज़्यादा नेतागिरी न करो वरना ठीक कर दूंगा।

ये भी पढ़ें…आजादी में रहा था इस क्रांतिकारी का अनोखा योगदान, आज भी किए जाते हैं याद

जानिए पूरा मामला

आज देश भर में दिव्यांग दिवस मनाया जा रहा है। नेता आज भी वादे और दावों के हवाई पुल बना रहे हैं। लेकिन सूबे की राजधानी लखनऊ से कुछ ही दूर सुल्तानपुर में उन्हें बेइज्जत किया गया। आपको बता दें, सैकड़ों की संख्या में दिव्यांग डीएम ऑफिस पहुंच गए थे अपनी मांगों के लिए। इन दिव्यांगों ने डीएम विवेक कुमार से ठंड से निपटने के लिए कम्बल, लकड़ी और सरकार की ओर से मिलने वाली ट्राई साइकिल की मांग रखी। इस पर डीएम ने इन्हें आश्वासन का झुनझुना पकड़ाना चाहा। जिसपर दिव्यांगजनों ने विरोध कर दिया। फिर क्या था डीएम सहेब के अंदर का हिटलर जाग गया। उन्होंने कहा ज़्यादा नेतागिरी न करो, दिमाग ख़राब है तुम्हारा अभी ठीक कर देंगे। इसके बाद गाड़ी में बैठ निकल लिए।

ये भी पढ़ें…शहीद दिवस पर विशेषः शांति और अहिंसा का शाश्वत प्रतीक थे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी

जमकर हुआ प्रदर्शन

डीएम द्वारा किए गए बुरे व्यवहार से आहत दिव्यांग उनके ऑफिस के सामने ही सड़क पर धरने पर बैठ गए। रोड जाम कर दी। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझा कर प्रदर्शन समाप्त कराया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story