×

Sultanpur: महिला कॉन्स्टेबल ने इंस्पेक्टर के खिलाफ दर्ज कराई रेप की FIR, जानें क्या है मामला

Woman Constable Rape Case: सुल्तानपुर जिले में महिला कॉन्स्टेबल ने इंस्पेक्टर के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराया है। अमेठी के तिलोई में तैनात इंस्पेक्टर निशु तोमर पर ये आरोप लगे हैं। 

Fareed Ahmed
Published on: 16 July 2022 12:10 PM GMT
Kushinagar News:
X

रेप (image credit social media)

Sultanpur News: सुल्तानपुर नगर कोतवाली में एक महिला सिपाही ने अमेठी जिले (Amethi District) के तिलोई कोतवाली इंस्पेक्टर (Tiloi Kotwali Inspector) के खिलाफ रेप (Rape) का केस दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

सूत्रों का कहना है कि मामला लेन-देन से जुड़ा है। लेकिन, बात बिगड़ जाने के बाद महिला सिपाही ने ये कदम उठाया। मामले में सीओ सिटी डॉ. राघवेंद्र चतुर्वेदी (CO City Dr. Raghavendra Chaturvedi) ने बताया कि, कोतवाली पुलिस केस दर्ज करने के बाद विवेचना में जुटी है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार, वर्तमान में अमेठी जिले के एसपी ऑफिस (SP Office,Amethi) में तैनात एक महिला कॉन्स्टेबल (lady constable) ने जिले के तिलोई कोतवाली इंचार्ज निशु तोमर (Nishu Tomar) के विरुद्ध शुक्रवार को सुल्तानपुर नगर कोतवाली में रेप का केस दर्ज कराया है। कोतवाल के खिलाफ पुलिस ने आधा दर्जन और संगीन धाराएं भी लगाकर विवेचना शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि घटना उस समय की है जब कोतवाल निशु तोमर सुल्तानपुर में तैनात थे।

कोर्ट पहुंचे थे कोतवाल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कोतवाल निशु तोमर से महिला कॉन्स्टेबल ने करीब 5 लाख रुपए लिए थे। जिसकी वापसी को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया था। जानकार बताते हैं कि करीब तीन महीने पहले कोतवाल ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और 156/3 के तहत महिला कॉन्स्टेबल के खिलाफ केस दर्ज कराने की अर्जी दिया। इसकी भनक जब महिला कॉन्स्टेबल को लगी तो उसने पेचबंदी में कोतवाल के खिलाफ आज केस दर्ज करा इस पूरे मामले में नया मोड़ ला दिया।


पुलिस कर रही जांच

इस पूरे मामले में सीओ सिटी डॉ. राघवेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि, 'केस आज नगर कोतवाली में महिला कॉन्स्टेबल की तहरीर पर दर्ज किया गया है। पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है। जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story