TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sultanpur Encounter: सुल्तानपुर लूट कांड के आरोपी की पुलिस से मुठभेड़, पैर में लगी गोली, गिरफ्तार

Sultanpur Encounter News: सर्राफा व्यवसाई के यहां डकैती के मामले में पुलिस की एक आरोपी से मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Taaquweem Fatma
Published on: 20 Sep 2024 3:09 AM GMT (Updated on: 20 Sep 2024 5:06 AM GMT)
Sultanpur News
X

मुठभेड़ में गिरफ्तार आरोपी (Pci: Newstrack)

Sultanpur Encounter News: यूपी के सुल्तानपुर में दिनदहाड़े सर्राफा व्यवसाई के यहां डकैती कांड की घटना में एक और बदमाश से पुलिस की जयसिंहपुर कोतवाली अंतर्गत मोइली में मुठभेड़ हुई है जिसमें फरार चल रहा एक लाख के इनामिया बदमाश अजय यादव उर्फ डीएम पैर में गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस पकड़े गए इनामी बदमाश को लेकर जयसिंहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। जहां से डॉक्टर ने राजकीय मेडिकल कॉलेज सुल्तानपुर रेफर कर दिया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाश अजय पर पांच मुकदमे दर्ज हैं। आपको बता दें कि बीते 28 अगस्त को दिनदहाड़े डकैती की बड़ी वारदात हुई थी। पुलिस से यह मुठभेड़ जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र में मुईली गांव के पास बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक बदमाश के पैर में गोलियां लगी हैं। 28 अगस्त को शहर के ठठेरी बाजार में सराफ भरत जी सोनी की दुकान में डकैती के मामले में पुलिस को इसकी तलाश थी।

मुंगेश यादव का हुआ था एनकाउंटर

गौरतलब है कि उतर प्रदेश की एसटीएफ टीम ने पांच सितम्बर की सुबह ठठेरीबाज़ार डकैती कांड के मुख्य अभियुक्त और एक लाख के इनामिया बदमाश मंगेश को मुठभेड़ में ढेर किया था। जिस पर लगातार राजनीतिक बयानबाजी चल रही है। इस बार बदमाश घायल हुआ है। आपको बता दें कि मंगेश अयोध्या, प्रयागराज व वाराणसी मंडल का हार्डकोर शूटर अपराधी था। उसके नाम से लोग थर्राते थे। वह तमाम वारदातों में वांछित रहा था। सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार डकैती कांड में भी उसकी मुख्य भूमिका थी। इसी कांड में अजय यादव की भी तलाश थी।

इन बदमाशों की हो चुकी है गिरफ्तारी

इससे पहले डकैती कांड के तीन अभियुक्तों को सुल्तानपुर पुलिस ने ऑपरेशन लंगड़ा में गिरफ्तार कर लिया था। आपको बता दें कि बदमाशो के गैंग का सरगना अमेठी के मोहनगंज थाना अंतर्गत भवानीनगर निवासी विपिन सिंह है, जिसने घटना के बाद रायबरेली की कोर्ट में गैंगगेस्टर के मामले में सरेंडर कर दिया था। आभूषण व्यवसाई भरत सोनी के यहां लूट में विपिन की गैंग के फुरकान निवासी पूरे चंदई चिलौली मोहनगंज अमेठी, अनुज प्रताप सिंह निवासी जनापुर मोहनगंज अमेठी, अरबाज निवासी आशापुर रुरु मोहनगंज, विनय शुक्ला निवासी सहमेऊ मोहनगंज, मंगेश यादव निवासी अगरौरा थाना बख्शा जौनपुर, अंकित यादव निवासी हरिपुरा थाना आसपुर देवसरा प्रतापगढ़, अजय यादव निवासी लारपुर थाना सिंगरामऊ जौनपुर, अरविंद यादव निवासी चमरा डीह थाना फूलपुर आजमगढ़, विवेक सिंह निवासी भवानीनगर मोहनगंज, दुर्गेश प्रताप सिंह निवासी नया पुरवा फायर स्टेशन रायबरेली शामिल थे। इस गैंग के कई बदमाश अब तक पकड़े जा चुके हैं।

पुलिस ने कराया सोने का मिलान

डकैती कांड के बाद दो सितंबर की देर रात पुलिस ने कोतवाली नगर के गोड़वा क्षेत्र में हाफ एनकाउंटर में सचिन सिंह, त्रिभुवन व पुष्पेंद्र सिंह को पकड़ा। पुलिस ने दावा किया इनके पास से डकैती की पंद्रह किलो चांदी, लगभग अड़तीस हजार रूपए नगद और असलहे बरामद हुए। तीन सितंबर की सुबह व्यापारी भरतजी सोनी को बरामद माल की मिलान के लिए कोतवाली नगर बुलाया गया, जहां उसे माल पर अपनी मुहर की बात कही। उसने मीडिया में बताया कि उसका कुल एक करोड़ पैंतीस लाख का माल डकैती में गया है।

इन बदमाशों के पास बरामद किया गया सोना-चांदी

इसी एनकाउंटर के दो दिनों बाद पांच सितंबर को तड़के कोतवाली देहात के मिश्रपुर पुरैना में जौनपुर जिले के एक लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव को एसटीएफ ने ढ़ेर कर दिया। एसटीएफ सीओ डीके शाही के अनुसार उसके पास से पांच किलो चांदी व असलहे मिले। फिर 11 सितंबर को अयोध्या जिले की एसओजी, सुल्तानपुर की कोतवाली नगर व एसओजी टीम ने दुबेपुर मोड़ से एक एक लाख के चार बदमाशों को पकड़ा। जिनमें दुर्गेश सिंह के पास से 259 ग्राम सोना, विनय शुक्ला के पास से 347 ग्राम सोना, अरविन्द यादव के पास से 299 ग्राम सोना और विवेक सिंह के पास से 510 ग्राम सोना बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार रिमांड में आए विपिन के घर से एक किलो 218 ग्राम सोना मिला है। वही घटना के मास्टरमाइंड विपिन सिंह ने 29 सितंबर को रायबरेली में सरेंडर किया था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story