×

Sultanpur News: शिक्षक की मौत मामले में बैकफुट पर आया प्रशासन, BEO पर दर्ज हुई FIR

Sultanpur News: जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक ने मानसिक प्रताड़ना से दुखी होकर जहरीला पदार्थ खा लिया था तबियत बिगड़ने पर परिजन हायर सेंटर लखनऊ लेकर गए थे जहां उनकी मौत हो गई।

Fareed Ahmed
Published on: 7 Dec 2023 8:39 AM GMT
sultanpur news
X

सुल्तानपुर में शिक्षक की मौत मामले में BEO पर दर्ज हुई एफआईआर (न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: बीते सोमवार को जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक ने मानसिक प्रताड़ना से दुखी होकर जहरीला पदार्थ खा लिया था तबियत बिगड़ने पर परिजन हायर सेंटर लखनऊ लेकर गए थे जहां उनकी मौत हो गई।

खण्ड शिक्षा अधिकारी पर लगा था आरोप, परिजन नहीं कर रहे थे अंतिम संस्कार

बता दें कि कुड़वार ब्लॉक के पूरे चित्ता जूनियर हाइ स्कूल के प्रधानाध्यापक सूर्य प्रकाश द्विवेदी ने बीते सोमवार को जहर खा लिया था और सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमे उन्होंने लिखा था को बीईओ कुड़वार की मानसिक प्रताड़ना से त्रस्त आकर तबियत बिगड़ गई है। केवटली गाँव निवासी सूर्य प्रकाश द्विवेदी की मौत से जिले भर के शिक्षको में भारी उबाल आ गया केवटली गांव में शव पहुँचते ही गांव में ही शिक्षक संघ धरने पर बैठ गया और तत्काल एफ आई आर की मांग करने लगा तमाम जनप्रतिनिधियों ने भी शिक्षक के गांव पहुंच कर आक्रोश व्यक्त किया। लेकिन प्रशासन लगातार एफआईआर से बचता रहा है। दीपिका चतुर्वेदी ने हालांकि बीईओ मनोजीत राव को मुख्यालय से संबद्ध कर दिया जिलाधिकारी ने जांच कमेटी बना दी। लेकिन परिजन एफआईआर की मांग पर अड़े रहे।

आरोपी बीईओ पर दर्ज हुई FIR, परिजनों ने किया अंतिम संस्कार

अंततः प्रशासन ने शिक्षकों और परिजन की मांग मानते हुए आरोपी बीईओ मनोजीत राव पर आत्महत्या के लिए उकसाने पर एफ आई दर्ज कर ली और सुबह परिजनो ने शिक्षक का अंतिम संस्कार कर दिया।

डीएम-एसपी समेत सरकारी अमला अंतिम समय तक रहा मौजूद

शिक्षक सूर्य प्रकाश द्विवेदी के अंतिम संस्कार के लिए बीते दिन से प्रशासन मान मनौवल में जुटा रहा अधिकतर अधिकारी गाँव मे ही कैप्म कर रहे थे खुद जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्स्ना और पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा निगरानी कर रहे थे। अंतिम संस्कार के बाद प्रशासनिक अमले ने राहत की सांस ली है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story