Sultanpur News : गायों की दुर्दशा और आवारा पशुओं की समस्या को लेकर कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

Sultanpur News : जिले की समस्त गौशालाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा गायों की दुर्दशा व आवारा पशुओं की समस्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओ व नेताओं ने गुरुवार को सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।

Fareed Ahmed
Published on: 18 July 2024 4:15 PM GMT
Sultanpur News : गायों की दुर्दशा  और आवारा पशुओं की समस्या को लेकर कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन
X

Sultanpur News : जिले की समस्त गौशालाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा गायों की दुर्दशा व आवारा पशुओं की समस्या को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओ व नेताओं ने गुरुवार को सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश महासचिव योगेंद्र मिश्र व प्रदेश सचिव अर्जुन पासी, शहर अध्यक्ष शकील अंसारी की उपस्थिति व कांग्रेस जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता सड़क पर उतर आये।

कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए लाल डिग्गी चौराहा, सुपर मार्केट, डाकखाना चौराहा होते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। कलक्ट्रेट के मुख्य गेट पर प्रशासनिक अमले ने भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया था, लेकिन कांग्रेसियों का आक्रोश व गुस्सा बढ़ता गया तथा कलक्ट्रेट के मुख्य गेट के अंदर जाने की जिद पर कांग्रेसी अड़े रहे और गेट के सामने धरने पर बैठकर जमकर नारेबाजी करते रहे। इससे प्रशासनिक अमले ने मजबूर होकर कांग्रेसियों को अंदर जाने की इजाजत दे दी।

पांच सूत्रीय सौंपा मांग पत्र

कांग्रेसियों ने पांच सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्सना को सौंपा। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि जनपद की सभी गौशालाओं में दिए जा रहे चारे/दवा इलाज की सूचना नियमित सूचना विभाग द्वारा दैनिक अखबार में छपवाई जाए। साथ ही साथ अलग-अलग गौशालाओं की संख्या भी घोषित की जाए, जिससे ज्ञात हो सके कि बंद गौशालाओं के भीतर क्या हो रहा है। जनपद की सभी गौशालाओं में पशु चिकित्सक के विजिट की कार्य योजना बनाई जाए और उनके द्वारा किए गए इलाज की सूचना भी सार्वजनिक की जाए। गौशाला में हाल में हुई गायों की मृत्यु की जांच उच्च अधिकारियों की समिति बनाकर कराई जाए और दोषी व्यक्तियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाए। जनपद की प्रत्येक गौशाला स्थानीय स्तर पर समिति गठित की जाए जिसमें सरकार व सत्ता पक्ष के अतिरिक्त विपक्षी दलों के जिम्मेदार लोगों को भी रखा जाए जो गौशालाओं का निरीक्षण बिना रोक के कर सके। प्रत्येक निर्मित गौशाला की भौतिक दशा की जानकारी हेतु गठित समिति की देखरेख में सक्षम टेक्निकल अधिकारी से गौशालाओ की जांच कराई जाए। इन मांगों के साथ कांग्रेसियों ने जिलाधिकारी ज्ञापन देकर कार्यवाही किए जाने की मांग किया।

गौशालाओं के भ्रष्टाचार की जांच की मांग

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार सिर्फ चुनावी फायदे लेने के लिए गाय पर बात करती है। चुनाव खत्म होने के बाद इन्हें दरबदर की ठोकरे खाने के लिए छोड़ दिया जाता है। आज के समय में जनपद के समस्त गौशालाओं में गायों की दुर्दशा हो रही है। समस्त गौशालाओं में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है, जिसकी उच्च स्तरीय जांच कर दोषी अधिकारियों के प्रति दंडात्मक कार्यवाही की जानी चाहिए। वहीं, उन्होंने कहा अभी हाल ही में लंभुआ की एक गौशाला में सैकड़ों गाय भूख प्यास से मर गई, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था, जिसमें सैकड़ों की संख्या में गायों के कंकाल इधर-उधर बिखरे हुए दिखाई दिए, जो बहुत ही निंदनीय है। जिसकी जांच कर दोषी अधिकारियों के प्रति कार्रवाई सुनिश्चित होनी चाहिए अन्यथा हम कांग्रेस जन जल्द ही एक बड़ा आंदोलन करेंगे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story