×

Sultanpur News: राममय हुआ सुल्तानपुर, शोभायात्रा में उमड़ा जनसैलाब, झांकी ने मोह लिया मन

Sultanpur News: राष्ट्रीय स्यवं सेवक संघ की स्थानीय शाखा के नेतृत्व में जिले भर के स्कूल के बच्चों के साथ शोभायात्रा निकाली गई इसके साथ ही विभिन्न सामाजिक संगठनों में भी इसमें भागीदारी दिखाई।

Fareed Ahmed
Published on: 16 Jan 2024 11:36 AM GMT
sultanpur news
X

सुल्तानपुर में शोभायात्रा में उमड़ा जनसैलाब (न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: अयोध्या से सटे सुल्तानपुर में प्राण प्रतिष्ठा से पांच दिन पहले राम शोभायात्रा में जनसैलाब उमड़ा। जिले भर के स्कूली छात्रों और बच्चों ने मोहक झांकी के साथ शहर भर का भ्रमण किया। इस दौरान जिले के सभी जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की। साथ ही शहर के हर चौराहों पर पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया गया। बता दें कि सुल्तानपुर अयोध्या का समीपवर्ती जिला है। इस जिले की खासियत ये है कि राम चन्द्र जी से जुड़ी कई किवंदतियां यहाँ कही जाती हैं। शहर के गोमती नदी किनारे सीताकुंड घाट नाम से जाना जाने वाला इलाका है जहां माता सीता ने स्नान किया था।

शहर भर में भव्य शोभायात्रा देखने उमड़ा जनसैलाब

राष्ट्रीय स्यवं सेवक संघ की स्थानीय शाखा के नेतृत्व में जिले भर के स्कूल के बच्चों के साथ शोभायात्रा निकाली गई इसके साथ ही विभिन्न सामाजिक संगठनों में भी इसमें भागीदारी दिखाई। आरएसएस की जिला इकाई के प्रमुखों के नेतृत्व में इस शोभा यात्रा की शुरूआत नगर के तिकोनिया पार्क से शुरू हुई जो नगर के प्रमुख चौराहों से होते हुए तिकोनिया पार्क में समाप्त हुई।


बच्चों ने मनमोहक रूप सजाकर निकाली झाँकी

जिले के रामराजी सरस्वती विद्या मंदिर और विद्या मंदिर के साथ ही कई अन्य स्कूल के बच्चों ने भगवान राम और माता सीता के साथ ही हनुमान जी की वेशभूषा के साथ झांकी निकाली जिसको लेकर जनता में जबरदस्त जोश दिखाई दिया, बहरहाल अभी तो राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में लगभग 6 दिन का समय है लेकिन सुल्तानपुर में इस समय पूरा जिला राममय हो गया है।

जनप्रतिनिधियों के शोभा यात्रा में रही भागीदारी

राम शोभायात्रा में जनपद के सभी विधायक और अन्य प्रतिनिधि शोभायात्रा में साथ साथ चल रहे थे भीषण ठंड में भी बच्चों का हौसला देखते ही बन रहा था। शोभायात्रा में पुलिसकर्मी मुस्तैदी से ड्यूटी निभा रहे थे। इस शोभायात्रा ने पूरे नगर को राममय कर दिया,पूरे शहर में सिर्फ भगवा रंग ही दिखाई दे रहा था। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर निकली गई भव्य शोभा यात्रा में गोमती मित्र मण्डल समिति एवं विश्व हिन्दू महासंघ की मातृ शक्ति तथा वरिष्ठ, युवा, बालमण्डल के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे। इस अवसर पर मुख्य रूप से रुद्र प्रताप सिंह “मदन”, सरिता सेठ, अजय वर्मा और विश्व हिन्दू महासंघ के ज़िला अध्यक्ष डॉ. कुंवर दिनकर प्रताप सिंह भी मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story