Sultanpur News: डॉक्टर घनश्याम तिवारी की पत्नी ने ठुकराई 10 लाख की सहायता राशि

Sultanpur News: डॉक्टर घनश्याम की पत्नी ने कहा कि ‘अभी तक की कार्रवाई से वह संतुष्ट नहीं हैं।‘ ‘प्रशासन ने एक करोड़ धनराशि दिलवाने की संस्तुति दी थी। यही नहीं नौकरी और कड़ी सुरक्षा दिलाने की भी बात कही थी। डाक्टर की पत्नी निशा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Fareed Ahmed
Published on: 5 Oct 2023 9:46 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2023 10:50 AM GMT)
Dr Ghanshyam Tiwari murder case
X

Dr Ghanshyam Tiwari murder case  (photo: social media )

Sultanpur News: पिछले दिनों सुल्तानपुर में दबंगों ने डॉक्टर घनश्याम तिवारी की निर्मम हत्या कर दी थी। इस हत्या से आमजनों में काफी रोष है। वहीं मृतक घनश्याम तिवारी की पत्नी ने शासन द्वारा भिजवाए गए 10 लाख की सहायता राशि का चेक ठुकरा दिया है। डॉक्टर घनश्याम की पत्नी ने कहा कि ‘अभी तक की कार्रवाई से वह संतुष्ट नहीं हैं।‘ ‘प्रशासन ने एक करोड़ धनराशि दिलवाने की संस्तुति दी थी। यही नहीं नौकरी और कड़ी सुरक्षा दिलाने की भी बात कही थी। डाक्टर की पत्नी निशा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। डाक्टर घनश्याम हत्याकांड में मुख्य आरोपी अजय नारायण सिंह अभी भी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में है। यह मामला सुल्तानपुर के लंभुआ के सखौली गांव का है।

अंतिम संस्कार के समय जिला प्रशासन और भाजपा नेताओं ने लिखित आश्वासन दिया था

गौरतलब है की डॉक्टर घनश्याम तिवारी का परिवार किसी सूरत में अंतिम संस्कार नही करने पर अड़ा था उस समय मृतक की पत्नी ने अपराधियों पर बुलडोज़र की कार्यवाही और सरकारी नौकरी के साथ एक करोड़ की सहायता राशि की मांग की थी, मौके की नजाकत देखते हुए निवर्तमान जिलाधिकारी जसजीत कौर,पुलिस अधीक्षक और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक की दस्तखत से सभी मांगे मानते हुए अंतिम संस्कार करवाया गया था।

हालांकि मौजूदा समय मे जिलाधिकारी का तबादला हो चुका है,और शासन से निर्गत 10 लाख का चेक लेकर राजस्व कर्मी और एस डी एम लम्भुआ मृतक घनश्याम तिवारी के घर पहुंचे थे जहां मृतक की पत्नी ने चेक लेने से इनकार कर दिया,और तेरहवीं के बाद बात करने की बात कही है। बीते माह डॉ घनश्याम तिवारी की हत्या के बाद शासन और जिला प्रशासन की कार्यवाही से मृतक डॉक्टर की पत्नी संतुष्ट नजर नही आ रही है।

एक करोड़ की धनराशि हुई थी मंजूर

आज जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार लंभुआ अपनी टीम के साथ शासन से आई 10 लाख रुपये की सहायता राशि लेकर मृतक डॉक्टर के घर पहुँचे थे। लेकिन डॉक्टर की पत्नी ने सहायता राशि लेने से इनकार कर दिया उन्होंने कहा कि हमारी मांगो को सरकार पूरा करे हमने 1 करोड़ की सहायता राशि मांगी थी जिसे मंजूर भी किया गया था तो अब क्यों 10 लाख रुपया दिया जा रहा है। हमें यह भी नही चाहिए। वहीं अब तक हत्याकांड के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी ना होने पर उन्होंने कहा कि सरकार को हमारे साथ न्याय करना चाहिए और योगी जी से निष्पक्ष कार्यवाही की मांग करती हूं। वहीं अजय नरायन के घर पर चले बुलडोजर से मृतक डाक्टर की पत्नी असंतुष्ट नजर आई। उन्होंने कहा कि सिर्फ दिखावा किया गया है। बुलडोजर सही से नही चला है।

क्या था मामला

बीते 23 सितंबर को डॉक्टर घनश्याम तिवारी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी जिसमे डॉक्टर के शरीर पर ड्रिल मशीन से छेद कर दिया गया था उक्त मामले में अजय नारायण सिंह का नाम आया था जिसपर जिला प्रशासन ने 50 हज़ार का इनाम घोषित कर दिया है,फिलहाल अजय के पिता और भाई को पुलिस ने जेल भेज दिया है और अजय नारायण के घर कुर्की की तैयारी कर रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story