Sultanpur News: नौनिहालों के जीवन से खेल रहा शिक्षा विभाग, ई-रिक्शा से बच्चों को ढ़ोने का वीडियो वायरल

Sultanpur News: सुल्तानपुर जिले में बेसिक शिक्षा विभाग किस कदर लापरवाह है, इसकी बानगी इस वीडियो में देखी जा सकती है। दोपहर से ही प्राइमरी स्कूल के बच्चों का माल ढोने वाले ई रिक्शा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिससे शिक्षा विभाग और जिले में हड़कंप मच गया है।

Fareed Ahmed
Published on: 29 Nov 2023 1:59 PM GMT
Sultanpur News
X

Sultanpur News (Pic:Newstrack)

Sultanpur News: जहां देश और प्रदेश में मासूम बच्चों की सुरक्षा पर अक्सर बहस छिड़ी रहती है,कभी स्कूली वाहन को लेकर तो कभी प्राइवेट अनधिकृत वाहनों पर बच्चों को ढोने को लेकर कार्यवाही होती रहती है। लेकिन सुल्तानपुर जिले में बेसिक शिक्षा विभाग किस कदर लापरवाह है, इसकी बानगी इस वीडियो में देखी जा सकती है। दोपहर से ही प्राइमरी स्कूल के बच्चों का माल ढोने वाले ई रिक्शा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिससे शिक्षा विभाग और जिले में हड़कंप मच गया है।

पुलिस लाइन में चल रही दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता

दरसअल बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से जिले भर के प्राइमरी और जूनियर स्कूलो के बच्चों की खेल कूद प्रतियोगिता आयोजित की गईं है, जिसमें बच्चें भाग ले रहे हैं, अब वायरल वीडियो से आप समझ सकते है कि बेसिक शिक्षा विभाग इन बच्चों की सुरक्षा के लिए कितना संजीदा है।

रायबिगो प्राइमरी स्कूल के बताए जा रहे हैं बच्चे

बहरहाल इस तरह से मालवाहक गाड़ी में लादकर ले जाये जा रहे बच्चों से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि वो सब रायबिगो प्राइमरी स्कूल के छात्र हैं। वाहन चला रहे ड्राइवर से जब पूछा गया तो उसने बताया कि सुबह बच्चों के लेकर इसी तरह आया था अब लेकर जा रहा है।

बेसिक विभाग की बड़ी अधिकारी ने सवाल से भन्ना कर फोन काट दिया

उक्त पूरे मसले पर जिले को बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी से जब पत्रकारों फोन कर सवाल किया तो जवाब में उन्होंने सभी का फोन काट दिया। आपको बता के बेसिक शिक्षा अधिकारी अक्सर अपने कारनामो की वजह से चर्चा में बनी रहती हैं। लेकिन इस घटना ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है कि अगर कोई दुर्घटना घटी जाती तो इसका जिम्मेदार कौन होता ?

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story