Sultanpur News: सुल्तापुर डाक्टर हत्याकांड, कोतवाल सस्पेंड, भाजपा नेता की अवैध संपत्ति पर गरजा बुलडोजर

Sultanpur News: सुल्तानपुर में चिकित्सक की नृशंस हत्या को लेकर आम लोगों में भारी आक्रोश है। जिस तरह से विभिन्न वर्गों से इस हत्या को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आई, उससे प्रदेश सरकार सतर्क हुई।

Fareed Ahmed
Published on: 26 Sep 2023 3:00 PM GMT
Sultapur doctor murder case, Kotwal suspended, bulldozer roared on illegal property of BJP leader
X

सुल्तापुर डाक्टर हत्याकांड, कोतवाल सस्पेंड, भाजपा नेता की अवैध संपत्ति पर गरजा बुलडोजर: Photo- Social Media

Sultanpur News: सुल्तानपुर में चिकित्सक की नृशंस हत्या को लेकर आम लोगों में भारी आक्रोश है। जिस तरह से विभिन्न वर्गों से इस हत्या को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आई, उससे प्रदेश सरकार सतर्क हुई। एडीजी कानून व्यवस्था समेत बड़े अफसरों ने सुल्तानपुर में डेरा डाल दिया और दोपहर बाद आरोपियों के अवैध कब्जों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई। वहीं चिकित्सक और अधिवक्ता हत्याकांड, दोनों में शिथिलता के आरोप में नगर कोतवाल को सस्पेंड कर दिया गया।

वहीं फरार चल रहे मुख्य आरोपी अजय नारायन सिंह पर 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया तो उसके पिता और दूसरे आरोपी जगदीश नारायन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

चिकित्सक घनश्याम तिवारी की हत्या मामला

शहर में शनिवार को हुई चिकित्सक घनश्याम तिवारी की हत्या ने पुलिस प्रशासन की चूलें हिला दीं। चिकित्सक के परिवार को दाह संस्कार के लिए मनाने में अफसरों के पसीने छूट गए। ऐसे में विधायकों ने जब शासन तक बात पहुंचाई तो छह मांगें मानी जाने के बाद परिजन ने दाह संस्कार किया।

चिकित्सक के भाई ने एसपी को एक तहरीर भी दी है जिसमें मुख्य आरोपी अजय नारायन सिंह के अलावा उसके चचेरे भाई भाजयुमो जिलाध्यक्ष चंदन नारायन सिंह और पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष गिरीश नारायन सिंह बब्बन पर भी हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

देर शाम तक किसी पुलिस अधिकारी ने यह स्पष्ट नहीं किया था कि ये नाम एफआईआर में शामिल किया गए हैं या नहीं। हालांकि भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा ने बताया कि उन्होंने भाजपा नेताओं के नाम हत्या में आने की सूचना प्रदेश नेतृत्व को भेज दी है।

इस मामले में रविवार रात को ही आईजी प्रवीण कुमार, मंडलायुक्त गौरव दयाल ने आकर जिले के अधिकारियों के साथ मंथन किया था। इसके बाद दिन में एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने भी घंटों अफसरों की जमकर क्लास ली। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम ने लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे पर पयागीपुर चैराहे के निकट सड़क की जमीन पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष चंदन नारायन सिंह की ओर से बनवाए भाजयुमो कार्यालय को ध्वस्त करा दिया।

अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया

यहां से टीम नरायनपुर गांव गई और सरकारी जमीन पर बने अजय नारायन के अवैध निर्माण को भी ध्वस्त किया। साथ ही साथ मृत डॉक्टर घनश्याम द्वारा खरीदी गई जमीन की पैमाइश करवाकर कब्जा भी दिला दिया गया।

सोमेन बर्मा ने बताया कि अधिवक्ता आजाद अहमद हत्याकांड और चिकित्सक हत्याकांड में काम के प्रति शिथिलता के कारण नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राम अशीष उपाध्याय को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ जांच भी की जा रही है। मुख्य आरोपी के पिता जगदीश नारायन को भी चिकित्सक की हत्या के आरोप में जेल भेजा गया है।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि आरोपी अजय नारायन सिंह की सरकारी जमीन पर बनी संपत्तियों को ध्वस्त करवा दिया गया है। करीब चार करोड़ की संपत्ति मुक्त कराई गई है और विवादित जमीन की पैमाइश करवाकर चिकित्सक के परिवार को कब्जा दिला दिया गया है। नारायनपुर गांव व आसपास अवैध कब्जों की तलाश के लिए टीम गठित कर दी गई है जो ऐसे निर्माण ध्वस्त कराएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story