×

Sultanpur: दहशत फैलाने को दोस्त के साथ मिल करता था आगजनी, पुलिस ने धर दबोचा

Sultanpur: पिछले कई दिनों से कुड़वार क्षेत्र में हो रही आगजनी से जहां क्षेत्र की जनता में भय का माहौल था। वहीं दूसरी तरफ पुलिस के लिए खुलासा करना एक बड़ी चुनौती हो गई थी।

Taaquweem Fatma
Published on: 4 March 2024 7:11 AM GMT
sultanpur news
X

सुलतानपुर में आगजनी की घटनाओं का खुलासा (न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: पिछले कई दिनों से कुड़वार क्षेत्र में हो रही आगजनी से जहां क्षेत्र की जनता में भय का माहौल था। वहीं दूसरी तरफ पुलिस के लिए खुलासा करना एक बड़ी चुनौती हो गई थी। आखिरकार सीओ सिटी शिवम मिश्रा ने कुड़वार क्षेत्र में पिछले कई महीनों से हो रहे आगजनी मामले का खुलासा कर दिया है। दरअसल इस आगजनी में शामिल शख्स सिर्फ क्षेत्र में अपनी दहषत बनाने के लिए दोस्त के साथ मिलकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता था।

इलाके के कई जगहों पर की थी आगज़नी

पुलिस की गिरफ्त में पकड़े गए शख्स का नाम अभिजीत कुमार तिवारी पुत्र सुभाष तिवारी निवासी पूरे तिलक तिवारी का पुरवा कुड़वार थाने का रहने वाला है। अभियुक्त अभिजीत तिवारी अपने मित्र तेजभान तिवारी के साथ मिलकर रात के अंधेरे में क्षेत्र में दहशत फैलाने के मकसद से सुनसान इलाके के विद्यालय, कोचिंग सेंटर, चाय और पान की दुकान को अपना शिकार बनाते थे। इसी क्रम में दोनो अभियुक्तों ने मिलकर 29 फरवरी को संजय मिश्रा निवासी प्रतापपुर के घर में आग लगा दी थी। इन अभियुक्तों का संजय मिश्रा से मामूली विवाद हुआ था। जिसके बाद इन लोगों ने उनके घर में आग लगा दी। उसी दिन इन दोनों अभियुक्तों ने सहगौली गांव के बेनीप्रसाद यादव के पुआल में आग लगा दी थी।

इसके साथ ही कुड़वार के पंचरस्ता के पास श्रीराम अग्रहरी की स्कूटी को भी आग के हवाले कर दिया था। अपराधियों ने उसी रात अपने गांव के सुरेश तिवारी की पान की गुमटी व बब्लू तिवारी की चाय की दुकान और छप्पर में भी आग लगा दी थी। इन्हीं दोनों अभियुक्तों ने 7 अगस्त को कुड़वार के तेज बहादुर की कोचिंग सेंटर को भी आग के हवाले कर दिया था। 29 जनवरी को भी कुड़वार के कटावां क्षेत्र धर्मेंद्र कुमार के स्कूल में दस्तावेज को आग लगाकर राख कर दिया था। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त के पास एक गाड़ी तारपीन का तेल और माचिस की डिब्बी बरामद की है। जबकि पकड़े गए अभियुक्त अभिजीत तिवारी का मित्र तेजभान तिवारी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस अगले अभियुक्त तेजभान तिवारी की गिरफ्तारी का लगातार प्रयास कर रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story