Sultanpur: राहुल गांधी ने सिले चप्पल, काफिला रोक मोची से की मुलाकात, सेल्फी भी लिया

Sultanpur News: राहुल गांधी ने सुल्तानपुर में मोची रामचैत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सेल्फी लिया और जूते सिलकर भी देखा।

Taaquweem Fatma
Published on: 26 July 2024 8:41 AM GMT
X

मोची से मिले राहुल गांधी। (Pic: Newstrack)

Sultanpur News:आज राहुल गांधी सुल्तानपुर के MP/MLA कोर्ट से बयान दर्ज करवाकर लखनऊ के लिए वापस लौट रहे थे। इस बीच वे जब कूरेभार के विधायक नगर चौराहे पर पहुंचे तो अचनाक उनका काफिला रामचैत मोची की दुकान के पास रुक गया। यहां पांच मिनट रुककर राहुल ने रामचैत से जूते के व्यापार के बारे में बातचीत की, उसकी समस्या भी जानी। साथ ही सेल्फी लिया। रामचैत के मुताबिक इस दौरान राहुल ने खुद जूता सिलकर भी देखा और फिर उनका काफ़िला लखनऊ के लिए निकल गया।

मोची से की मुलाकात

शुक्रवार को रायबरेली सांसद राहुल गांधी सुल्तानपुर के एमपीएमएलए कोर्ट में हाजिर हुए। कोर्ट रूम में लगभग 16 मिनट रुककर उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया उसके बाद उनका काफ़िला वापस लखनऊ के लिए चल पड़ा। राहुल को पूर्वांचल के रास्ते लखनऊ एयरपोर्ट जाना था। राहुल गांधी का काफ़िला सुल्तानपुर से करीब 13 किमी दूर कूरेभार के विधायक नगर चौराहे पर पहुंचा तो उन्होंने बाए हाथ पर मोची की दुकान देखते ही गाड़ी रुकवाया और उतर कर सीधे चैत राम मोची के पास पहुंच गये। इस तरह से राहुल को चैतराम ने जब अपने बीच देखा तो उसकी खुशी का ठिकाना नही रहा।


लोगों की लगी भीड़

बहरहाल राहुल गांधी को इसी अंदाज के लिए जाना जाता है। कभी वह ट्रक ड्राइवरों के साथ सफर करते हैं तो कभी बाइक मिस्त्री के साथ। इस मौके पर स्थानीय कांग्रेसियों से लेकर आसपास की भीड़ भी जमा हो गई। रामचैत की गुमटी पर वे पांच मिनट रुके, बातचीत किया, सेल्फी ली और फिर वापस अपने गंत्वय के लिए रवाना हो गए। रामचैत मोची ने बताया कि जिस जूते को हम सिल रहे थे। राहुल ने उसे छू कर देखा पूछा कैसे बनाते हैं। उन्होंने ये भी जाना कि घर का भरण पोषण कैसे चलता है। बहरहाल रामचैत बड़ी खुशी से बता रहे हैं कि कैसे राहुल ने उनका हाल जाना।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story