×

Sultanpur News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बीच सुल्तानपुर कोर्ट पहुंचेंगे राहुल गांधी

Sultanpur News: राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनावी जनसभा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह पर टिप्पणी की थी जिस बयान को लेकर स्थानीय नेता ने कोर्ट में परिवाद दर्ज करवाया था।

Fareed Ahmed
Published on: 19 Feb 2024 5:12 PM GMT
Sultanpur News
X

Rahul Gandhi (Pic:Social Media)

Sultanpur News: उत्तर प्रदेश की सीमा में न्याय यात्रा के प्रवेश के साथ ही इस बात पर भी कयास लगने लगे थे कि राहुल गांधी मानहानि के केस में सुल्तानपुर कोर्ट पहुंचेंगे की नहीं। बहरहाल कोर्ट का वारंट का सम्मान करते हुए राहुल गांधी का कोर्ट पहुंचने का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। बीते कई तारीखों से राहुल गांधी ग़ैरहाज़िर चल रहे थे। दरअसल, 5 साल पहले कर्नाटक में चुनावी जनसभा के दौरान ग्रह मंत्री अमित शाह पर उन्होनें टिप्पणी की थी जिससे आहत होकर निवर्तमान चेयरमैन विजय मिश्र ने सुल्तानपुर न्यायालय में परिवाद दर्ज करवाया था। बीते 6 जनवरी को सुल्तानपुर की एम पी एम एल ए कोर्ट ने पेश होने को कहा था लेकिन व्यक्तिगत हवाला देकर डेट ले ली गई थी। फिलहाल कल की तारीख में राहुल गाँधी न्याय यात्रा को रायबरेली में स्थगित करके कोर्ट में पेश होंगें।

इस मामले में होगी पेशी

राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनावी जनसभा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह पर टिप्पणी की थी जिस बयान को लेकर स्थानीय नेता ने कोर्ट में परिवाद दर्ज करवाया था। जिसको लेकर लगातार एम पी एम एल ए कोर्ट से सम्मन जारी हो रहा था। बीते माह भी 20 फरवरी के डेट निर्धारित की गई थी।

जिलाधिकारी ने जारी किया सुरक्षा कार्यक्रम

देर शाम जिलाधिकारी सुल्तानपुर की तरफ से राहुल के कार्यक्रम और पेशी को लेकर सुरक्षा का रोड मैप जारी कर दिया गया। सुबह साढ़े दस बजे अमहट हवाई पट्टी पर राहुल गांधी का विमान लैंड करेगा जहां से वो सड़क मार्ग से जिला न्यायालय में पेश होंगे। फिलहाल राहुल गांधी के जिले में आने की सूचना पर स्थानीय नेताओं ने तैयारियां शुरू कर दिया है। खास तौर पर टिकट के दावेदारों में खासा जोश देखने को मिल रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story