×

Sanjay Singh: 16 साल पुराने मामले में तिहाड़ जेल से सुल्तानपुर लाये गए संजय सिंह, समर्थकों ने लगाए मोदी मुर्दाबाद के नारे

MP Sanjay Singh: दिल्ली तिहाड़ जेल से सीधे संजय सिंह सुल्तानपुर में पहुंचे। वह सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली पुसिल के कर्मियों के साथ सुल्तानपुर पहुंचे। रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आप सांसद का पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया

Viren Singh
Published on: 7 Feb 2024 7:46 AM GMT
MP Sanjay Singh
X

MP Sanjay Singh (सोशल मीडिया) 

MP Sanjay Singh: दिल्ली शराब घोटले में सज़ायाफ़्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं, अगर सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने एक मामले में आरोपी बनाए गए पर सजा दे दी तो। एक धरना देने के लिए मामले पर संजय सिंह के खिलाफ सुल्तानपुर के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। यह केस 16 साल पुराना है, जिस पर आज सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट सुनवाई होनी है। सुनवाई में शामिल होने के लिए राज्यसभा सांसद संजय सिंह सुबह करीब 9 बजे गुरुवार को सुल्तानपुर आए और कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाएंगे। सुल्तानपुर के रेलवे स्टेशन पर जिला आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने नेता संजय सिंह का स्वागत किया। केंद्र सरकार व ईडी के खिलाफ मुर्राबाद के नारे लगाए।

तिहाड़ जेल से सीधे पहुंचे दिल्ली

दिल्ली तिहाड़ जेल से सीधे संजय सिंह सुल्तानपुर में पहुंचे। वह सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली पुसिल के कर्मियों के साथ सुल्तानपुर पहुंचे। रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आप सांसद का पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया और भाजपा सरकार के खिलाफ नारे बाजी की। वह रेलवे के अधिकारी विश्राम गृह में रोके, यहां से सीधे कोर्ट पहुंचेंगे, जहां पर उनका बयान दर्ज होगा।

जानिए संजय सिंह की किस मामले पर होगी पेशी?

दरअसल, आज से 16 साल पहले आप के राज्यसभा सांसद (तब समाजवादी पार्टी नेता रहे) संजय सिंह ने 2008 में मायावती सरकार की नीतियों के खिलाफ घेरा डालो, डेरा डालो आंदोलन के तहत शहर के तिकोनिया पार्क में समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ तीन दिन तक धरना दिया था। इस धरना को लेकर पुसिल ने 98 लोगों के खिलाफ सुल्तानपुर की खिलाफ नगर कोतवली में मुकदमा दर्ज हुआ है, जिसमें संजय सिंह को भी आरोपी बनाया गया था। इसके अलावा तत्कालीन एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक अनूपा संडा, मऊ के राकेश प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष रघुवीर यादव के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करवाया गया था। इस मामले 98 आरोपियों में से 16 की मौत हो चुकी है, जबकि 82 लोगों के खिलाफ अभी भी मुकदमा चल रहा है।

बयान दर्ज की कार्रवाई

इसी मामले पर राज्यसभा सांसद संजय सिंह का एमपी-एमएलए कोर्ट पर बयान दर्ज होना है। अधिवक्ता रुद प्रताप सिंह मदन ने बताया कि 16 साल पुराने मामले में बयान दर्ज होने की कार्रवाई चल रही है, जिसके लिए संजय सिंह को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story