Sultanpur News: ठठेरी बाजार डकैती, ये है लखटकिया बदमाश मंगेश के एनकाउंटर की कहानी

Sultanpur News: 28 अगस्त को ठठेरी बाजार में भरत सर्राफा के यहां दिन दहाड़े करोड़ों की डकैती करने वाले गिरोह के सदस्यों से आज एसटीएफ की मुठभेड़ हुई।

Taaquweem Fatma
Published on: 5 Sep 2024 5:16 AM GMT
Sultanpur News: ठठेरी बाजार डकैती, ये है लखटकिया बदमाश मंगेश के एनकाउंटर की कहानी
X

ठठेरी बाजार डकैती, बदमाश मंगेश का एनकाउंटर  (फोटो: सोशल मीडिया )

Sultanpur News: ठठेरी बाजार डकैती, लखटकिया बदमाश मंगेश के एनकाउंटर की ये है पूरी कहानी, कैसे हुई एनकाउंटर की तैयारी, देर रात आभूषण व्यवसाई से करोड़ों की लूट में फरार बदमाश एक लाख का इनामी घोषित होता है, फिर तड़के यूपी एसटीएफ बदमाश मंगेश यादव को एनकाउंटर में ढेर कर देती है। हालांकि यूपी एसटीएफ का निशाना थोड़ा चूक गया, जिसका लाभ लेकर एक बदमाश भाग निकला, दो दिन पहले सुल्तानपुर पुलिस तीन अन्य आरोपियों को ऑपरेशन लँगड़ा के तहत गिरफ्तार कर चुकी है।

दरअसल दो दिन पहले क्राइम ब्रांच व कोतवाली नगर पुलिस ने तीन बदमाशो को ऑपरेशन लँगड़ा के तहत एनकाउंटर में पकड़ा था, लेकिन तब तक किसी प्रकार का इनाम बदमाशो पर नहीं घोषित हुआ था। इससे पहले 28 अगस्त को ठठेरी बाजार डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था।

दरअसल बीते 28 अगस्त को सुल्तानपुर शहर में चौक क्षेत्र के ठठेरी बाजार में भरत जी सर्राफा के यहां दिन दहाड़े करोड़ों की डकैती करने वाले गिरोह के सदस्यों से आज एसटीएफ की मुठभेड़ हुई। लूट की घटना में शामिल डकैतों से एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक डीके शाही की टीम की थाना कोतवाली देहात अंतर्गत मिश्रपुर पुरैना में मुठभेड़ हुई। जिसमें घटना में शामिल मुख्य आरोपियों में से 1 लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव पुत्र राकेश यादव निवासी ग्राम अगरौरा थाना बक्श, जनपद जौनपुर को एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में गोली लगी। मुठभेड़ में बुरी तरह से घायल मंगेश को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके से एक पिस्टल 32 बोर व कारतूस, तमंचा 315 बोर, एक मोटरसाइकिल सुपर स्पेलेंडर व डकैती से सम्बन्धित आभूषण भी बरामद हुए हैं। मृत अभियुक्त मंगेश यादव पर पूर्व से दर्जनों मुक़दमे दर्ज हैं।

28 अगस्त को सुल्तानपुर में ज्वेलर्स के यहां डकैती

एसटीएफ के डिप्टी एसपी डीके शाही ने बताया कि बीते 28 अगस्त को सुल्तानपुर में ज्वेलर्स के यहां डकैती पड़ी थी जिसमे हम लोगों को वर्कआउट के लिए लगाया गया था। जिसमें हम लोगों को सूचना मिली कि 2 बदमाश सुल्तानपुर से जौनपुर की ओर भागने के चक्कर में हैं। हम लोगों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन उन लोगों ने हम लोगों की टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। फिर एसटीएफ की ओर से जवाबी फायरिंग की गई जिसमें वह घायल हो गया। उसे अस्पताल भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई। दूसरा बदमाश फरार हो गया।

दो दिन पूर्व कोतवाली नगर के गोड़वा चौकी क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें अमेठी जिले के तीन बदमाश एनकाउंटर में पकड़े गए हैं। एसपी सोमेन वर्मा ने प्रेस को बताया कि बदमाशों के पास से 15 किलो चांदी, 38 हजार 500 रुपए नगद, अवैध तमंचा व एक बाइक बरामद हुई है। वारदात में शामिल आधा दर्जन से अधिक बदमाशो के नाम प्रकाश में आए हैं, जिनकी पुलिस टीम को तलाश है। मुठभेड़ में अमेठी के सहरी गांव निवासी सचिन सिंह व गोविंद सिंह और पीपरपुर के हारीपुर के रहने वाले त्रिभुवन उर्फ़ लाला को पकड़ा गया है। तीनों बदमाशो के पास से 5-5किलो चांदी बरामद हुई है। इसके अलावा सचिन के पास से 12500 रुपए, एक तमंचा व कारतूस, त्रिभुवन के पास से 12000 रुपए, एक तमंचा व कारतूस और पुष्पेंद्र के पास से 14000 रुपए, तमंचा और कारतूस मिला है।


पुलिस ने मांगी विपिन सिंह की वारंट बी के तहत रिमांड

मुख्य सरगना विपिन सिंह है जो सरेंडर कर जेल जा चुका है, सुल्तानपुर पुलिस ने वारंट बी के तहत रिमांड मांगी है। एसपी सोमेन बर्मा के अनुसार बदमाशो के गैंग का सरगना अमेठी के मोहनगंज थाना अंतर्गत भवानीनगर निवासी विपिन सिंह है, जिसने घटना के बाद रायबरेली की कोर्ट में गैंगगेस्टर के मामले में सरेंडर कर दिया था। आभूषण व्यवसाई भरत सोनी के यहां लूट में विपिन की गैंग के फुरकान निवासी पूरे चंदई चिलौली मोहनगंज अमेठी, अनुज प्रताप सिंह निवासी जनापुर मोहनगंज अमेठी, अरबाज निवासी आशापुर रुरु मोहनगंज, विनय शुक्ला निवासी सहमेऊ मोहनगंज, मंगेश यादव निवासी अगरौरा थाना बख्शा जौनपुर, अंकित यादव निवासी हरिपुरा थाना आसपुर देवसरा प्रतापगढ़, अजय यादव निवासी लारपुर थाना सिंगरामऊ जौनपुर, अरविंद यादव निवासी चमरा डीह थाना फूलपुर आजमगढ़, विवेक सिंह निवासी भवानीनगर मोहनगंज, दुर्गेश प्रताप सिंह निवासी नया पुरवा फायर स्टेशन रायबरेली शामिल थे।





Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story