Sultanpur News: ठठेरीबाज़ार डकैती कांड का मुख्य अभियुक्त, एक लाख का इनामिया मुठभेड़ में ढेर, STF ने किया एनकाउंटर

Sultanpur News: ठठेरी बाजार डकैती में शामिल एक लाख का इनामिया मंगेश यादव अपने एक साथी के साथ लखनऊ-वाराणसी मार्ग के रास्ते जौनपुर जाने की फिराक में है।

Taaquweem Fatma
Published on: 5 Sep 2024 2:39 AM GMT
X

Sultanpur STF Encounter   (फोटो: सोशल मीडिया )

Sultanpur News: उतर प्रदेश की एसटीएफ टीम को आज सुबह सवेरे एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब एसटीएफ टीम ने ठठेरीबाज़ार डकैती कांड के मुख्य अभियुक्त और एक लाख के इनामिया बदमाश को मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

डिप्टी एसपी एसटीएफ धर्मेश शाही की टीम ने हनुमानगंज (देहात कोतवाली सुल्तानपुर) में हाइवे के किनारे इस मुठभेड़ को अंजाम दिया और जौनपुर निवासी मंगेश यादव को ढेर कर दिया। मंगेश अयोध्या, प्रयागराज व वाराणसी मंडल का हार्डकोर शूटर अपराधी था। उसके नाम से लोग थर्राते थे। वह तमाम वारदातों में वांछित रहा था। सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार डकैती कांड में भी उसकी मुख्य भूमिका थी।

सुल्तानपुर जिले के चौक क्षेत्र में पिछली 28 तारीख को भरत जी सोनी की दुकान पर पड़ी डकैती के दो अभियुक्त के फरार होने की सूचना मुखबिर द्वारा मिली। जिसमें बताया गया कि ठठेरी बाजार डकैती में शामिल एक लाख का इनामिया मंगेश यादव अपने एक साथी के साथ लखनऊ-वाराणसी मार्ग के रास्ते जौनपुर जाने की फिराक में है।

नाकेबंदी लगा कर डकैतों को पकड़ने का प्रयास

एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना पर जिले के कोतवाली देहात अंतर्गत हनुमानगंज इलाके में नाकेबंदी लगा कर डकैतों को पकड़ने का प्रयास किया। मुखबिर की सूचना सही निकली दो लोग आते दिखे। उधर एसटीएफ से अपने को घिरा देख डकैतों ने एसटीएफ टीम पर फायर कर दिया। जवाबी कार्यवाही में एसटीएफ ने भी गोली चलाई, जिसमे मंगेश यादव को गोली लगी और वह घायल हो गया जबकि उसका एक अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया एसटीएफ की टीम ने घायल डकैत मंगेश यादव को इलाज के लिए अस्पताल ले आई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि मंगेश पर कल ही 1लाख का इनाम घोषित हुआ था।

ऑपरेशन लंगड़ा में गिरफ्तार

इससे पहले डकैती कांड के तीन अभियुक्तों को सुल्तानपुर पुलिस ने ऑपरेशन लंगड़ा में गिरफ्तार कर लिया था बाक़ी 9 अन्य अपराधी जिसमे मंगेश यादव भी था फरार चल रहे थे। मंगेश को आज तड़के एसटीएफ की विशेष टीम ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story