×

Sultanpur News: विहिप के जिला उपाध्यक्ष पर लगा जमीन कब्जा करने का आरोप, पुलिस ने किया शांतिभंग में चालान

Sultanpur News:विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष द्वारा चौक इलाके में व्यापारी के प्रतिष्ठान पर दबंगई के बल पर कब्जे का प्रयास किया गया। पुलिस ने किया शांतिभंग में चालान।

Fareed Ahmed
Published on: 22 Oct 2023 12:08 PM GMT
X

विहिप के जिला उपाध्यक्ष पर लगा जमीन कब्जा करने का आरोप, पुलिस ने किया शांतिभंग में चालान: Video- Newstrack

Sultanpur News: योगी सरकार में भगवाधरियों पर जमीन कब्जा करने के आरोप लग रहे हैं। ताजा मामला सुल्तानपुर का है। यहां पर बीती रात शहर के बीचों बीच व्यस्ततम चौक इलाके में विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष ने कब्जे का प्रयास किया हालांकि पुलिस के आ जाने से वो कब्जा करने में नाकाम रहे।

बता दें की इन दिनों सुल्तानपुर में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद हैं। बीते माह नारायणपुर में भी भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बब्बन सिंह के भतीजे अजय नारायण सिंह ने एक डॉक्टर की हत्या कर दी थी जिसने जिले के राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया था। अभी इस मामले की आग ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि चौक इलाके में व्यापारी के प्रतिष्ठान पर दबंगई के बल पर कब्जे का प्रयास किया गया।

विश्व हिंदू परिषद के नेता पर लगा आरोप, बचाव में बोले कराया है जमीन का अग्रीमेंट-

दरसअल पूरा मामला करोड़ो की जमीन का है। शहर के चौक इलाके में नेशनल हार्डवेयर नाम से व्यापारी मकसूद अहमद की दुकान है। इसी के बगल के एक हिस्सा जो कि मकसूद के कब्जे में है इस पर विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष दिवाकर सिंह अपना एग्रीमेंट बताते हैं और कहते हैं कि बेदखली का ऑर्डर उनके पास है तो वहीं दूसरी तरफ व्यापारी मकसूद का आरोप है कि इनके सारे पेपर फर्जी हैं, जमीन हमारी है। बहरहाल जमीन को लेकर सिविल कोर्ट में वाद भी चल रहा है, उसके बावजूद दबंगई के बल पर रात के अंधेरे में कब्जे का प्रयास किया जा रहा है।



क्या पुलिस की शह पर हो रहा था कब्जा?

अब ऐसे में बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि शहर में दुर्गा पूजा की तैयारी चल रही है और रात में दबंगई के बल पर ग्राइंडर मशीन से दरवाजा काट कर दुकान पर कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में अंदाज लगाया जा सकता है कि क्यों न भू माफिया के हौंसले बढ़े।

पुलिस ने शांतिभंग में किया चालान

इस पूरे प्रकरण पर पुलिस की सक्रियता पर लगातार सवाल उठ रहे हैं कि रात के अंधेरे में किस तरह दबंग कब्जा कर रहे हैं और अहम बात ये है की इतनी बड़ी घटना को मामूली शांतिभंग में चालान कर इतिश्री कर ली।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story