×

Lucknow University: दो साल बाद हुई 'सुपर-30' की प्रवेश परीक्षा, मुफ़्त दी जाएगी NET-JRF की कोचिंग

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग के द्वारा विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अवधेश कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में 'सुपर 30' (super 30) की प्रवेश परीक्षा आयोजित की।

Shashwat Mishra
Published on: 19 May 2022 12:42 PM GMT
Lucknow University: Super-30 entrance exam held after two years, NET-JRF coaching will be given free
X

लखनऊ विश्वविद्यालय: 'सुपर-30' की प्रवेश परीक्षा देते छात्र

Lucknow News: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के वाणिज्य विभाग (Commerce department) के द्वारा विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अवधेश कुमार त्रिपाठी (Awadhesh Kumar Tripathi) के नेतृत्व में 'सुपर 30' (super 30) की प्रवेश परीक्षा आयोजित की। जिसमें से विभाग के एम.कॉम और एम.बी.ए. (फाइनेंस एंड एकाउंटिंग) के छात्रों ने प्रतिभाग लिया।

30 छात्रों का होगा चयन

इस परीक्षा का मुख्य उद्देश्य उन आर्थिक रूप से कमज़ोर छात्रों (economically weaker students) को मुफ़्त कोचिंग क्लास (free coaching class) प्रदान करना है, जो कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते है। इस "सुपर 30" कक्षाओं के लिए सिर्फ 30 छात्रों को लिखित परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर चयनित किया जाएगा। इन कक्षाओं को नेट जेआरएफ विशेषज्ञ शिक्षक पढ़ाएँगे।


दो साल बाद आयोजित कराई गई परीक्षा

विश्विद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव (Durgesh Srivastava) ने बताया कि ये परीक्षा दो साल बाद आयोजित कराई गई है। कॉमर्स विभाग द्वारा यह परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें एमकॉम और एमबीए फाइनेंस एंड अकाउंटिंग के बच्चों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें से 30 बच्चों को चयनित किया जाएगा। और, उसके बाद उन्हें नेट जेआरएफ की कोचिंग दी जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story