×

वाराणसी में विदेशियों को करते थे हेरोइन सप्लाई, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

घाटों पर विदेशी सैलानियों तक मादक पदार्थों की सप्लाई करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ। क्राइम ब्रांच और लोहता थाने की पुलिस ने दो हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया है। इन तस्करों के पास से लगभग तीन करोड़ रुपए का माल बरामद हुआ है। पुलिस को तस्करों की लंबे समय से तलाश थी।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Jan 2019 9:33 AM GMT
वाराणसी में विदेशियों को करते थे हेरोइन सप्लाई, अब चढ़े पुलिस के हत्थे
X

वाराणसी: घाटों पर विदेशी सैलानियों तक मादक पदार्थों की सप्लाई करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ। क्राइम ब्रांच और लोहता थाने की पुलिस ने दो हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया है। इन तस्करों के पास से लगभग तीन करोड़ रुपए का माल बरामद हुआ है। पुलिस को तस्करों की लंबे समय से तलाश थी।

यह भी पढ़ें......UP: नरेश अग्रवाल के बेटे की सभा में शराब बांटने का आरोप, BJP सांसद ने की शिकायत

नेपाल से होती थी हेरोइन की तस्करी

पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों तस्करों ने बताया कि वे लोग बिहार और बाराबंकी के रास्ते नेपाल से हेरोइन, चरस और ब्राउन सुगर लाते थे। इसके बाद इसे पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में बेचा जाता था। खासतौर से वाराणसी तस्करों का बड़ा अड्डा था।

यह भी पढ़ें......नई दिल्ली : नार्वे की पीएम एर्ना सोलबर्ग ने पीएम नरेन्द्र मोदी से की मुलाकात

गंगा किनारे घाटों पर घूमने वाले विदेशी सैलानियों को ये तस्कर खासतौर से माल की सप्लाई करते थे। इसके बाद विदेशी सैलानियों से मोटी रकम वसूलते थे। पुलिस के मुताबिक वाराणसी के अलावा जौनपुर, गाजीपुर, भदोही, चंदौली और मिर्जापुर के साथ ही आजमगढ़ में हेरोइन की सप्लाई होती थी।

यह भी पढ़ें......आलोक वर्मा के पास राफेल की फाइल आने वाली थी इसलिए सरकार ने उनको हटाने का फैसला लियाः मल्लिकार्जुन खड़गे

नशे के खेल में रखे जाते थे एजेंट

पुलिस के मुताबिक हेरोइन तस्करी के लिए बकायदा फिक्स सैलरी पर एजेंट रखे जाते थे। बीच-बीच पुलिस के डर से इन एजेंटों को हटा भी दिया जाता था। पक़ड़े गए तस्कर नूर आलम और अजय सिंह के मुताबिक नेपाल का रहने वाला अल्ताफ इस रैकेट का मास्टर माइंड हैं। दोनों तस्कर अल्ताफ के कहने पर माल सप्लाई करते थे। भारत में मौजूद एजेंट इनके बैंक अकाउंट में पैसा डालते थे, इसके बाद उन्हें माल दिया जाता था। जानकारों के मुताबिक हेरोइन के इस खेल में कई सफेदपोश नेता भी जुड़े हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story