×

Noida: सुपरटेक के ट्विन टावर्स अब 28 अगस्त तक गिराए जाएंगे, सुप्रीम कोर्ट ने दी मोहलत

Noida : उत्तर प्रदेश (UP) के नोएडा स्थित सेक्टर- 93 ए में बने सुपरटेक एमराल्ड ट्विन टावर (Supertech twin towers demolition) को अब 28 अगस्त तक गिराया जाएगा।

aman
Written By aman
Published on: 17 May 2022 10:34 AM GMT (Updated on: 17 May 2022 10:43 AM GMT)
supreme court grants extension for demolition supertech twin towers till august 28
X

supertech twin towers

Supertech Twin Towers News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) स्थित सेक्टर- 93 ए में बने सुपरटेक एमराल्ड ट्विन टावर (Supertech twin towers demolition) को अब 28 अगस्त तक गिराया जाएगा।ये मोहलत मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने दी। गौरतलब है कि, इसे ढ़हाने वाली कंपनी ने ध्वस्त करने की समय सीमा तीन महीने अर्थात 28 अगस्त तक बढ़ाने की मांग की थी।

बता दें कि, नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने समय सीमा बढ़ाने से इनकार कर दिया था। निजी कंपनी द्वारा समय सीमा बढ़ाने के अनुरोध को नोएडा प्राधिकरण ने समझौते का उल्लंघन बताते हुए खारिज कर दिया था। जिसके बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने 28 अगस्त तक की मोहलत दे दी है।

ट्विन टावर्स अवैध करार

गौरतलब है कि, नोएडा के सेक्टर- 93 ए में बनी सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट सोसाइटी स्थित ट्विन टावर्स को अवैध करार दिया जा चुका है। जिसे ढहाने की तैयारियों में देरी होने से इसे गिराने का काम संभाल रही कंपनी 'एडिफिस इंजीनियरिंग' ने सुप्रीम कोर्ट से समय सीमा 28 अगस्त 2022 तक बढ़ाने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कंपनी की इस मांग को मानते हुए समय सीमा बढ़ा दी है।

बड़ी मात्रा में लगेंगे विस्फोटक

इससे पहले, नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने सर्वोच्च न्यायालय से कहा था, कि ट्विन टावर्स को 22 मई 2022 तक गिरा दिया जाएगा। कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी से 17 मई को ताजा स्टेटस रिपोर्ट के साथ हाजिर होने को कहा था। इसी मामले में आज सुनवाई के बाद आज मोहलत दी। अनुमान है, कि इन टावर्स को गिराने में करीब 3,400 किलो विस्फोटक लगेगा।इससे पहले 2,500 किलो विस्फोटक लगने का अनुमान जताया गया था। ट्रायल के बाद बताया गया है कि टॉवर बहुत मजबूत है इसलिए ज्यादा विस्फोटक की आवश्यकता होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story