×

सुरेश राणा ने ऐसे बंद की प्रियंका गांधी की बोलती, जानिए क्या कहा

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर गन्ना किसानों को खरीद मूल्य में एक रुपये की भी बढ़ोत्तरी नहीं किए जाने पर सरकार को घेरने का काम किया।

SK Gautam
Published on: 11 Dec 2019 4:20 PM GMT
सुरेश राणा ने ऐसे बंद की प्रियंका गांधी की बोलती, जानिए क्या कहा
X

लखनऊ: प्रदेश सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर हो रही प्रियंका गांधी को आज तीखा जवाब देते हुए प्रदेश के गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि उनको यदि किसानों की इतनी ही चिंता है तो जरा कांग्रेस शासित राज्यों के किसानों की हालत पर भी चिंता कर लें। राणा ने कहा कि यूपी सरकार ने गन्ना किसानों को 77 हजार रुपए करोड़ का भुगतान किया गया जो अबतक की सरकारों की तरफ से किया गया सबसे बड़ा भुगतान है।

ये भी देखें : अयोध्या केस: SC के 5 नए जजों की बेंच, पुनर्विचार याचिकाओं पर कल करेगा सुनवाई

प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा था पत्र

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर गन्ना किसानों को खरीद मूल्य में एक रुपये की भी बढ़ोत्तरी नहीं किए जाने पर सरकार को घेरने का काम किया। इस पत्र में प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को बताया है कि राज्य सरकार का कर्तव्य है कि उन्हें उनकी फसलों के सही दाम दिए जाएं।

किसानों की हालत बेहद खराब

प्रियंका गांधी के इसी पत्र के जवाब में आज गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा है कि उन्हे किसानों की चिंता है तो मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सरकारों को पत्र लिखकर उन्हे बताए कि हम आपके दम पर ही सरकार में आए है। जहां किसानों की हालत बेहद खराब है। वहां उनकी समस्याओं को कोई सुन नहीं रहा है।

ये भी देखें : कमलनयन पाण्डेय, बृजलाल द्विवेदी स्मृति पत्रकारिता सम्मान से किए जाएंगे अलंकृत

सुरेश राणा ने याद दिलाया कि किसानोंं ने सर्वाधिक आत्महत्याए यूपीए सरकार में की हैं। इस सरकार द्वारा जिस तरह से चीनी का आयात किया गया। देश के किसानों की चीनी 3000 रुपये कुंतल के आसपास थी और विदेश से आने वाली कच्ची शक्कर शुगर की कीमत 2300 से 2400 रुपये कुंतल थी लेकिन आजादी के 70 साल में पहली बार देश के प्रधानमंत्री ने चीनी का बिक्री मूल्य तय किया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चीनी का आयात शुल्क 15 प्रतिशत से बढ़ाकर शत-प्रतिशत किया। मोदी सरकार के कारण ही बाहर से चीनी का आयात रुका और मोदी सरकार आने के बाद अब हमारे देश से चीनी निर्यात हो रही है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story