सर्जिकल स्ट्राइक पर PM मोदी की हो रही तारीफ, इस सवाल पर क्‍या बोले आजम खान

By
Published on: 2 Oct 2016 9:13 AM GMT
सर्जिकल स्ट्राइक पर PM मोदी की हो रही तारीफ, इस सवाल पर क्‍या बोले आजम खान
X

रामपुरः सर्जिकल स्ट्राइक पर कैबिनेट मिनिस्टर आजम खान ने कहा है कि यह पीएम की जिम्मेदारी है। बेगुनाह लोगों के सरहदों पर सिर उतारे गए उस पर जवाबी कार्रवाई में किसी को अपनी या किसी की पीठ नहीं थपथपानी चाहिए। यह पदों पर बैठे लोगों की अपनी जिम्मेदारी है जिसे निभाना चाहिए।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हर तरफ मोदी की तारीफ हो रही है इस सवाल पर आजम खां काफी देर तक सोचते रहे और कहा "एक जवान बेटे की लाश पड़ी थी और ये बाप से पूछ रहे थे कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं।"

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान द्वारा नवाज शरीफ को कायर कहने के सवाल पर कहा "दुनिया की सबसे बड़ी दोनों जंगों के फैसले राउण्ड टेबल पर ही हुए हैं। जंग का असर भविष्य में क्या होंगे यह बंद कमरे में तय किया जाता है न कि युद्ध के मैदान में। जंग कितनी भी बड़ी क्यों न हो इसका फैसला बंद कमरे में ही किया जाता है, क्योंकि आज के जमाने में जंग में न कोई जीतता है न कोई हारता है। जंग हो न हो ये पाकिस्तान थोड़े ही तय करेगा?"

कमजोर व्‍यक्ति को भी न्‍याय मिलना चाहिए

-आजम ने अपनी ही सरकार के प्रमुख सचिव कानून पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि उनके जैसे कमजोर व्यक्ति को न्याय मिलना चाहिए।

-उनकी छवि प्रमुख सचिव की गलती, बदनियती या फिर उनके विभाग की वजह से देश की सबसे बड़ी अदालत में खराब हुई।

-बुलंदशहर गैंगरेप केस में सरकार वकील द्वारा पैरवी न करने पर उन्‍होंने प्रदेश सरकार पर ही निशाना साध दिया था।

-अदालत में आजम खान के मामले को निजी बताने पर आजम ने कहा कि फिर उनके पत्र में प्रभावी पैरवी की बात और सरकारी वकील का आदेश क्यों किया गया।

-आजम ने कहा कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को कोई सूचना इसलिए नहीं दी क्योंकि उन्हें खुद सूचना नहीं मिली।

-कपिल सिब्बल को अपना अधिवक्ता चुनने पर उन्होंने मीडिया से सवालनुमा जवाब दिया कि क्या कुछ गलत हो गया।

Next Story