×

Rampur News: डीएम का जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण, डॉक्टरों की मिली शिकायत, बाहर की लिखते हैं दवाइयां

Rampur News: रामपुर जिला अस्पताल का जायज़ा लेने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ जिला अस्पताल पहुंचे जहां पर उन्होंने पूरे अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 8 Oct 2022 7:58 AM GMT
Rampur: DMs surprise inspection in district hospital, doctors complaint, outsiders write medicines
X

रामपुर: डीएम का जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण, डॉक्टरों की मिली शिकायत, 'बाहर की लिखते हैं दवाइयां

Rampur News: जनपद रामपुर का जिला अस्पताल जो अपनी सुविधाओं के नाम से भी जाना जाता है। रामपुर जिला अस्पताल (Rampur District Hospital) में मरीजों के लिए हर तरह की सुविधा सरकार ने दी है। वहीं इन सुविधाओं का जायज़ा लेने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ जिला अस्पताल पहुंचे जहां पर उन्होंने पूरे अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साफ-सफाई दवाई डॉक्टर टाइम पर आते हैं या नहीं आ रहे है।

डीएम रविंद्र कुमार मादड़ जैसे ही महिला अस्पताल पहुंचे वहां पर मरीजों से उन्होंने पूछा तो मरीजों ने कई आरोप लगाए। मरीजों ने कहा डॉक्टर बाहर की दवाइयां लिखते हैं। कर्मचारी इलाज के नाम पर दवाइयों के नाम पर रिश्वत मांगते हैं। डॉक्टर अपनी विजिट पर आते नहीं है लापरवाही करते हैं इस तरह के आरोप जिला अस्पताल के डॉक्टर कर्मचारी पर लगे जो जांच में सही पाए गए सीएमओ ने इस बात की पुष्टि की सभी आरोप सही है। इस पर जिलाधिकारी ने कार्यवाही के सख्त निर्देश दिए।

डॉक्टरों का रात को विजिट नहीं करने की शिकायत

वहीं जिलाधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए मैं जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण करने आया हूं जो यहां के फिजिशियन डॉक्टर हैं रात को विजिट नहीं करने की शिकायत मिली और वह बिल्कुल ठीक है डॉक्टर द्वारा बाहर से दवाइयां लिखी जाती है। वह शिकायत भी बिल्कुल ठीक है। एक वार्ड बॉय द्वारा मरीज से रिश्वत लेने की शिकायत मिली वह भी ठीक पाई गई है।

अस्पताल में जो भी मरीज आए वह स्वस्थ होकर और खुश होकर जाएं

इन तीनों मामलों पर डॉक्टर है और जो वार्ड बॉय है उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करेंगे जो वार्ड बॉय है उसको सस्पेंशन किया जाए। जो डॉक्टर है उनका 1 दिन का वेतन काटा जाए पहले मरीजों की शिकायत एयर कंडीशन को लेकर थी और टॉयलेट की साफ-सफाई को लेकर भी लेकिन अब वह सुविधा बेहतर हुई है। और हमारा यही संकल्प रहता है कि अस्पताल में जो भी मरीज आए वह स्वस्थ होकर और खुश होकर जाएं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story