×

खुले में शौच करने की वजह से ODF ने खींची फोटो, सहमे युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम...

Charu Khare
Published on: 5 March 2018 6:37 AM GMT
खुले में शौच करने की वजह से ODF ने खींची फोटो, सहमे युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम...
X

कानपुर। देश की मोदी सरकार 'स्वच्छ भारत स्वच्छ अभियान' के तहत देश को साफ़-सुथरा रखने के लिए नए-नए तरीकें खोज रही है। इसी क्रम में स्वच्छ भारत स्वच्छ अभियान के तहत ओडीएफ की टीम खुले में शौच करने वालो के खिलाफ गाँव-गाँव जाकर निरीक्षण कर रही है, लेकिन ओडीऍफ़ टीम की ये कार्रवाई एक शख्स पर भारी पड़ गई।

दरअसल, यहां निरीक्षण के दौरान टीम ने एक युवक की खुले में शौच करते वक़्त फोटो खींची थी, जिसके बाद उस युवक को गिरफ्तारी का खौफ सताने लगा था। जिसके बाद बीते 21 फरवरी को वह युवक गाँव से अचानक लापता हो गया था। अब बीते रविवार को उसका शव बगीचे में बने पुराने कुंए में मिला है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये था पूरा मामला-

घाटमपुर थाना क्षेत्र स्थित चतुरी खेडा गाँव में रहने वाला मृतक ख़ुशी लाल पाल किसान था। उसके परिवार में पत्नी चेहद्दी बड़ी बेटी प्रीती (17) इंटर की छात्रा व तीन बेटे अरविन्द्र (13) ,देवेन्द्र (11) ,पंकज (08) है। बीते 20 फरवरी 2018 की सुबह गाँव में ओडीऍफ़ की टीम पहुंची थी, टीम ने ख़ुशी लाल को खुले में शौच करते हुए पकड़ा लिया था। जिसके बाद टीम ने उसकी फोटो खींच ली थी और खुले में शौच न करने की चेतावनी दी थी। जिसकी वजह से उनका मानसिक संतुलन भी कुछ ठीक नही था। ख़ुशी लाल के मन में यह बात बैठ गई मेरी फोटो खींचकर ले गए है। अब मुझको पुलिस पकड़ कर ले जाएगी, ग्रामीणों व् परिवार के सदस्यों ने उसे समझाया भी था ,लेकिन उसको समझ में नही आया।

कुंए में मिली लाश-

मृतक के भाई शौखिलाल के मुताबिक गाँव के बहार धर्मराज सिंह का बगीचा है उसी बगीचे में एक पुराना कुंआ है। जिसकी गहराई लगभग 55 फिट है ,उसी में शव मिला है। इसकी सुचना पुलिस को दी मौके पर पहुची ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला है। उन्होंने बताया कि मेरा भाई बीते 21 फरवरी को लापता हो गया था ,उनकी बहुत तलाश की गई लेकिन वह नही मिलाl इसके बाद हमनें उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी, लेकिन पुलिस भी उन्हें ढूढ़ने में नाकाम रही। बगीचे के मालिक धर्मराज सिंह के मुताबिक रविवार को खेतों पर कुछ लोग काम कर रहे थे। काम करने वाले लोगो को वहाँ कुछ वक्त से बदबू आ रही थी ,जब लोगो ने देखा यह बदबू कुँए के पास से आ रही, तो वो लोग उसके नजदीक गए जहां शव पड़ा देख वह लोग दंग रह गए।

फिलहाल पुलिस ने शव को अपने हवाले लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीँ परिजनों की तरफ से अभी तक कोई तहरीर नही मिली है।

,

Charu Khare

Charu Khare

Next Story