×

स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले से भड़के उलेमा, बहुत नाराज हैं

Rishi
Published on: 18 July 2018 2:43 PM GMT
स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले से भड़के उलेमा, बहुत नाराज हैं
X

सहारनपुर : झारखंड में स्वामी अग्निवेश पर हुए जानलेवा हमले की जमीयत उलेमा ए हिंद के दोनों गुटों ने कड़ी निंदा की है। मौलाना अरशद मदनी व मौलाना महमूद मदनी ने स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले को देश को शर्मसार करने वाली घटना बताया।

अरशद मदनी ने बयान जारी कर झारखंड में स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले की घटना को भारतीय सभ्यता को दागदार करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि एक खास दल के लोग देश के अमन चैन के साथ खिलवाड़ करने में लगे हुए हैं। जिन पर लगाम कसना बेहद जरूरी हो गया है।

मौलाना ने कहा, षडयंत्र के तहत भीड़ का रूप लेकर चुनिंदा लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसी घटनाओं से देश का लोकतंत्र खतरे में पड़ता हुआ नजर आ रहा है। सरकार को चाहिए कि ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे।

वहीं, जमीयत के दूसरे गुट के मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भीड़ तंत्र द्वारा कानून हाथ में लेने कड़ी नाराजगी जताई है और इसे रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के आदेश दिये हैं। लेकिन इसके बावजूद देश में सुनियोजित घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

उन्होंने स्वामी अग्निवेश एक धार्मिक व्यक्ति है उन पर हमला देश को शर्मसार करने वाला है। नफरत फैलाने वालों के खिलाफ सभी मजहब और समाज के लोगों को संयुक्त रुप से खड़ा होना पड़ेगा। तभी सांप्रदायिक ताकतों के मंसूबों को नाकाम बनाया जा सकता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story