×

Swami Prasad Maurya: ‘कारसेवक अराजक तत्व, गोलियां चलवाकर सपा सरकार ने अपना कर्तव्य निभाया’, स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल

Swami Prasad Maurya: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कारसेवकों को अराजक तत्व कह दिया है। इतना ही नहीं तत्कालीन सरकार द्वारा उन पर जो गोलियां चलवाई गईं, उसे भी जायज ठहराया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Jan 2024 5:25 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2024 8:44 AM GMT)
X

Swami Prasad Maurya   (photo: social media )

Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने एकबार फिर विवादित बयान दिया है। ऐसे समय में जब अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह की चर्चा हर ओर है और इस भव्य आयोजन की तैयारी जोर शोर से चल रही है, सपा नेता ने कारसेवकों को अराजक तत्व कह दिया है। इतना ही नहीं तत्कालीन सपा सरकार द्वारा उन पर जो गोलियां चलवाई गईं, उसे भी जायज ठहराया है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री और सपा के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य कासगंज जिले के गुंजडुंडवारा में बौद्ध एकता समिति द्वारा आयोजित बौद्ध जन जागरूकता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, जिस समय अयोध्या में राम मंदिर पर घटना घटी थी, बिना न्यायपालिका के किसी निर्देश के, बिना किसी आदेश के अराजक तत्वों ने जो तोड़-फोड़ की थी, तत्कालीन सरकार ने अमन चैन को कायम रखने के लिए उस समय उन पर गोलियां चलवाई थीं। सरकार ने अपना संवैधानिक कर्तव्य निभाया था।

बीजेपी पर बोला जमकर हमला

सपा नेता ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण देश की सर्वोच्च अदालत के आदेश पर हो रहा है, ना कि भाजपा सरकार के आदेश पर। भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में राम मंदिर का लाभ उठाना चाहती है। मौर्य ने आगे कहा कि शिक्षा का निजीकरण हो रहा है, बेरोजगारी बढ़ रही है, महंगाई अपनी पूरी चरम सीमा पर है। मगर ये सरकार राम मंदिर के जरिए लोगों को असल मुद्दों से भटकाने में लगी हुई है।

शिवपाल यादव भी बोल चुके हैं हमला

समाजवाजी पार्टी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर यूपी सरकार और बीजेपी पर लगातार हमलावर है। सपा नेता बीजेपी पर एक धार्मिक समारोह का राजनीतिकरण करने का आरोप लगा रहे हैं ताकि चुनावों में इसका लाभ मिले। पिछले दिनों इटावा में वऱिष्ठ सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि वोट के लिए भाजपा सुबह से लेकर शाम तक मंदिर के प्रचार में लगी हुई है। इन सब में सरकार का पैसा खर्च हो रहा है। जिन पैसों से महंगाई रोकी जानी थी, लोगों को नौकरी दी जानी चाहिए थी, उन पैसों का इस्तेमाल फिजूल के खर्चों में हो रहा है। इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि लाखों करोड़ रूपये जो अयोध्या में खर्च हो रहे हैं, उतने में कितने लोगों को नौकरी मिल जाती, शिक्षा मिल जाती।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story