×

UP: मानसिक संतुलन खो बैठे हैं स्वामी प्रसाद मौर्य, अखिलेश के इशारे पर बोल रहे, सपा पर ओपी राजभर का हमला

UP Politics: ओमप्रकाश राजभर ने स्वामी प्रसाद मौर्य को हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ लगातार विवादित बयानबाजी करने को लेकर आड़े हाथों लिया है। उन्होंने अखिलेश यादव पर ऐसे बयान दिलवाने का आरोप लगाया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Nov 2023 7:12 AM GMT
UP Politics (Photo : Social Media)
X

UP Politics (Photo : Social Media)

UP Politics. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के मुखिया और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी पर फिर हमला बोला है। राजभर ने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर लगातार विवादित बयानबाजी कर रहे सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि मौर्य इस तरह के बयान अखिलेश यादव के इशारे पर दे रहे हैं। उनका मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है। वोट हासिल करने के लिए ऐसे बयान दिलवाए जा रहे हैं।

दरअसल, सपा के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार हिंदू देवी-देवताओं और सनातक प्रतीकों को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं। दिवाली के दिन उन्होंने देवी लक्ष्मी के अस्तित्व पर ही सवाल उठा दिया था। मौर्य के बयानों पर अखिलेश कोई बयान नहीं देते, न ही उनका समर्थन करते हैं और न ही विरोध। ऐसे में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों का मानना है कि स्वामी प्रसाद से जानबूझकर ऐसे बयान दिलवाए जा रहे हैं।


मोदी-योगी से रात में मिलते हैं सपाई – राजभर

रविवार को संभल में कल्कि महोत्सव में शामिल होने पहुंचे सुभासपा प्रमुख ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि दिन में सपाई बीजेपी पर निशाना साधते हैं और रात में गुलदस्ता लेकर मोदी-योगी से मिलने जाते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी के खनन घोटाले की सीबीआई जांच में अखिलेश यादव का नाम है, इसी तरह गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में रामगोपाल के बेटे और शिवपाल का नाम सामने आया है। फिर भी ये लोग इसलिए बच रहे हैं क्योंकि ये लोग रात में गुलदस्ता भेंट करते हैं और कहते हैं कि हम आपके शरण में है।


मुसलमान सपा को समझ चुका है – ओपी राजभर

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यूपी का 18 प्रतिशत मुसलमान सपा को समझ चुका है कि उसने नफरत के अलावा और कुछ नहीं दिया है। प्रदेश में चार बार सपा की सरकार रही और पांच साल अखिलेश यादव मुख्यमंत्री रहे। फिर भी उन्होंने मुसलमानों की राजनीतिक भागीदारी या नौकरियों में हिस्सेदारी को लेकर ज्यादा कुछ नहीं किया।

राजभर बोले – मंत्री जरूर बनेंगे

एनडीए में शामिल होने के बाद से लगातार ओपी राजभर के योगी कैबिनेट में फिर से वापसी की अटकलें लगाई जाती रही हैं। लेकिन घोसी उपचुनाव के नतीजे के बाद इंतजार लंबा हो गया है। उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद उनका मंत्री पद खटाई में जाने के कयास लग रहे थे। सपा भी इसे लेकर लगातार सुभासपा नेता पर तंज कस रही है। हालांकि, राजभर अपने मंत्री पद को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। उन्होंने यहां एकबार फिर कहा कि जब भी मंत्रिमंडल विस्तार होगा ओमप्रकार राजभर मंत्री जरूर बनेगा।

दरअसल, दिवाली से पहले मंत्रिमंडल विस्तार की काफी अटकलें थीं, लेकिन एकबार फिर यह महज कयास ही साबित हुआ। ओपी राजभर के साथ-साथ घोसी चुनाव में बुरी तरह हारने वाले दारा सिंह चौहान भी मंत्री पद की आस में बैठे हुए हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story