×

Lucknow News: स्वामी प्रसाद मौर्य के निजी सचिव पर लव जिहाद और मारपीट का आरोप, FIR दर्ज

Lucknow News: पीड़िता के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य के निजी सचिव सज्जाद ने पहले उसकी बहन को अपने प्रेम जाल में फंसाया और अब लव जिहाद करने की कोशिश कर रहे हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 Oct 2022 5:13 AM GMT
swami prasad maurya
X

स्वामी प्रसाद मौर्य (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के निजी सचिव पर एक महिला ने मारपीट और लव जिहाद का आरोप लगाया है. महिला की शिकायत पर गोमतीनगर थाने में आरोपी सज्जाद समेत 12 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. मामले पर डीसीपी प्राची सिंह ने कहा है कि महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. एसीपी को जांच सौंपी गई है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी.

पीड़िता की तहरीर के मुताबिक वह अपनी बहन के साथ गोमती नगर के एक फ्लैट में रहती है उसकी छोटी बहन ग्राम पंचायत अधिकारी है. पीड़िता के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य के निजी सचिव सज्जाद ने पहले उसकी बहन को अपने प्रेम जाल में फंसाया और अब लव जिहाद करने की कोशिश कर रहे हैं. उसका आरोप है कि बीते दिनों वह लुलु मॉल गई थी वापस आते समय 1090 चौराहे पर स्वामी प्रसाद मौर्य का काफिला जाता दिखाई दिया. स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ सज्जाद भी था वह शिकायत करने के लिए वहां गई लेकिन उसकी बात नहीं सुनी गई इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ रोजगार और दूसरे लोगों ने उनकी बहन और उसके साथ मारपीट की बहन के कपड़े फाड़ दिए जिसके बाद उन लोगों ने गोमतीनगर थाने में यह शिकायत दर्ज कराई है. पीड़िता ने सज्जाद पर आरोप लगाया है कि वह प्रतिबंधित संगठन पीएफआई का भी सदस्य हैं. जिससे वह लोग बहुत डरे, सहमे हैं. पीड़िता ने पुलिस से गुहार लगाई है कि वह आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उनके परिवार को बचाएं.

दो साल से बहन को फंसाया

इंस्पेक्टर गोमती नगर दिनेश चंद्र मिश्रा के मुताबिक, शारदा अपार्टमेंट में रहने वाली महिला ने रविवार को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसकी बहन पंचायत अधिकारी है। इसी अपार्टमेंट में सज्जाद भी रहता है। उसकी बहन और सज्जाद में कुछ समय से जान-पहचान है। महिला को शक है कि सज्जाद ने दो साल से उसकी बहन को फंसा रखा है। महिला के अनुसार, नौ अक्तूबर की रात वह छोटी बहन और अन्य रिश्तेदारों के साथ लुलु मॉल से वापस आते वक़्त रात में 1090 चौराहे पर आइसक्रीम खा रही थी। इस बीच सपा नेता का काफिला निकला। महिला ने बहन व रिश्तेदारों को साथ लेकर कार से काफिले का पीछा किया लेकिन वह निकल गए. बात सभी ने उनका पीछा करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य के घर तक पहुंचे वहां सज्जाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य को बताया कि यह लोग कई दिनों से पीछा कर रहे हैं महिला ने अपनी बात स्वामी प्रसाद मौर्य को बताई लेकिन वह उसकी बात सुनकर अंदर चले गए जिसके बाद वहां मौजूद गार्ड और कुछ अन्य लोगों ने उनके और उनके परिवार वालों के साथ मारपीट की और धमकियां दी. जिसके बाद वह लोग जान बचाकर अपने घर लौट आए.

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story