×

Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्या ने छोड़ा साइकिल का साथ, एमएलसी पद से भी दिया त्यागपत्र

Swami Prasad Maurya: कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा देने वाले दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने अब पार्टी और एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 20 Feb 2024 7:23 AM GMT (Updated on: 20 Feb 2024 8:40 AM GMT)
Swami Prasad Maurya
X

Swami Prasad Maurya (Social Media)

Swami Prasad Maurya: कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा देने वाले दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने अब पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव को भेजे गए पत्र में समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य अब अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी से पूरी तरह अलग हो गए हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- अखिलेश मनुवादी व्यवस्था का शिकार

स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और एमएलसी पद से इस्तीफा देने के बाद एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया। प्रेसवार्ता में मौर्या ने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साथा। मौर्या ने कहा अखिलेश यादव रास्ते से भटक गए हैं। यहां तक कि नेताजी मुलायम सिंह यादव की विचारधारा का भी मजाक उड़ा रहे हैं। वह खुद को सेक्युलर कहते हैं, लेकिन वास्तव में वह भी मनुवादी व्यवस्था का शिकार हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफा देने की बतायी वजह

अखिलेश यादव को भेजे अपने त्याग पत्र में स्वामी प्रसाद मौर्य ने लिखा, आपके नेतृत्व में सौहार्दपूर्ण वातावरण में कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ। लेकिन 12 फरवरी को हुई वार्ता और 13 फ़रवरी को प्रेषित पत्र पर किसी भी प्रकार की वार्ता की पहल न करने के फलस्वरूप मैं पार्टी की सदस्य्ता से भी इस्तीफा देता हूं। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने 13 फ़रवरी को राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दिया था। लेकिन, अखिलेश यादव की तरफ से इस इस्तीफे को लेकर कोई बातचीत की पहल नहीं की गई। इसलिए उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्य्ता से भी इस्तीफा दे दिया है।

एमएलसी पद से इस्तीफा देते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने लिखा कि मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में विधानसभा, उ०प्र० निर्वाचन क्षेत्र से सदस्य, विधान परिषद्, उ०प्र० निर्वाचित हुआ हूं, चूंकि मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है, अस्तु नैतिकता के आधार पर विधान परिषद्, उ०प्र० की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे रहा हूं। कृपया स्वीकार करने की कृपा करें।

मौर्या पार्टी बनाने का कर चुके हैं एलान

अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या ने सोमवार (19 फरवरी) को नई पार्टी के गठन करने का एलान किया था। 22 फ़रवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में रैली को संबोधित करेंगे। स्वामी की पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी होगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story