UP News: तिलक और चोटी देख भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक, मूंह पर थूका और अपशब्द कहे, आरोपी के भाई का बड़ा आरोप

Swami Prasad Maurya News: सोमवार को राजधानी लखनऊ में समाजावादी पार्टी के ओबीसी महासम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर अचानक एक शख्स ने जूता उछाल दिया। उसके बाद तो वहां मौजूद सपा कार्यकर्ता आरोपी शख्स पर बुरी तरह टूट पड़े, जिसे जो मिला उसी से उसने मारना शुरू कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Aug 2023 7:37 AM GMT
UP News: तिलक और चोटी देख भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक, मूंह पर थूका और अपशब्द कहे, आरोपी के भाई का बड़ा आरोप
X
Swami Prasad Maurya News (Photo: Social Media)

Swami Prasad Maurya News: पहले स्याही कांड और फिर जूता कांड को लेकर इन दिनों उत्तर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। सोमवार को राजधानी लखनऊ में समाजावादी पार्टी के ओबीसी महासम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर अचानक एक शख्स ने जूता उछाल दिया। उसके बाद तो वहां मौजूद सपा कार्यकर्ता आरोपी शख्स पर बुरी तरह टूट पड़े, जिसे जो मिला उसी से उसने मारना शुरू कर दिया। आरोपी का नाम आकाश सैनी है और फिलहाल पुलिस की हिरासत में है।

अब इस पूरे मामले पर आरोपी के भाई विकास सैनी का बड़ा बयान आया है। बकौल विकास सैनी उनके भाई आकाश सैनी को सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम में बुलाया गया था। लेकिन वहां सैनी को तिलक और चोटी में देकर स्वामी प्रसाद के समर्थक और सपा कार्यकर्ता भड़क गए। उन्होंने आकाश की जमकर पिटाई कर दी और मूंह पर थूका। इतनी ही नहीं अपशब्द भी कहे। इसी सब को लेकर आकाश ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता उछाल दिया।
विकास सैनी ने इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर और कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। इस घटना के बाद हिंदू संगठन आरोपी आकाश सैनी के समर्थन में उतर गए। अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से उस गया थाने का घेराव किया गया, जहां आकाश को रखा गया है। महासभा की मांग पर पुलिस परिजनों को आकाश से मिलने की अनुमति दी गई।

स्वामी प्रसाद ने आरोपों को किया खारिज

पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरोपी आकाश सैनी के भाई विकास सैनी की ओर से लगाए गए आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया है। उनसे जब इस मामले में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये सब आरोप है कि आकाश सैनी पर थूक दिया, जिससे वह नाराज हो गया और अपने सम्मान पर बात आई तो जूता उछाल दिया।

पुलिस के सामने होती रही पिटाई

जूता कांड और उसके बाद आरोपी आकाश सैनी की निर्ममता से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सपा कार्यकर्ता गालियां देते हुए आरोपी आकाश पर टूट पड़े हैं। लात-घूंसे और बेल्ट जिसे जो मिल रहा है, उससे आकाश पर ताबड़तोड़ प्रहर किया जा रहा है। वहीं, वहां मौजूद पुलिसकर्मी लाचार होकर केवल नजारा देख रहे हैं। अंत में जैसे-तैसे आरोपी को वहां से निकाल कल पुलिस ऑटो में थाने ले गई।

जूता कांड की इस घटना के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। इस पर सुभासभा सुप्रीमो ओमप्रकाश राजभर ने पलटवार करते हुए कहा कि ये सपाई खुद कर रहे है। दारा सिंह पर स़्याही फेंकने वाली की तस्वीर भी अखिलेश के साथ वायरल हो रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story