×

Swasthya Mela in UP: मिर्जापुर में स्वास्थ्य मेले का हुआ आयोजन, अनुप्रिया पटेल बोलीं- सरकार की मंशा, सब लोग रहें स्वस्थ

Swasthya Mela In UP: मिर्जापुर जनपद में केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने आज स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया और कहा कि भारत को स्वस्थ बनाने के लिए हर नागरिक का स्वस्थ होना आवश्यक है।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Shreya
Published on: 21 April 2022 11:52 AM GMT
Swasthya Mela in UP: मिर्जापुर में स्वास्थ्य मेला का हुआ आयोजन, अनुप्रिया पटेल बोलीं- सरकार की मंशा, सब लोग रहें स्वस्थ
X

मिर्जापुर में स्वास्थ्य मेला का हुआ आयोजन (फोटो- न्यूजट्रैक)

Swasthya Mela In UP: मिर्जापुर जनपद (Mirzapur) के छानबे विकासखंड अंतर्गत विजयपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेला (Health Fair) का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत को स्वस्थ बनाने के लिए हर नागरिक स्वस्थ हो यह आवश्यक है। इसके लिए सरकार ने स्वास्थ्य मेले का आयोजन कर एक कैम्पस में सारी सुविधा मुफ्त मुहैया करा रही है।

जिला मुख्यालय से दूर छानबे विकासखंड के विजयपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित मेले में क्षेत्र के तमाम गांव के लोग अपना इलाज कराने पहुंचे। ग्रामीणों को स्वास्थ्य संबंधित जानकारी देने के साथ ही उनका परीक्षण किया गया। उन्हें नि:शुल्क दवाई उपलब्ध कराई गई। मेले में विभिन्न क्षेत्रों से तमाम लोग मौजूद थे। विभाग के द्वारा प्राथमिकता के आधार पर रोगों के उन्मूलन के लिए चलाए जा रहे अभियान के लिए काउंटर लगाया गया था। मेले में विभिन्न काउंटर बनाए जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली। बताया कि हर मर्ज के डाक्टर और इलाज मेले में उपलब्ध हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

अनुप्रिया पटेल ने की गर्भवती महिलाओं के गोद भराई की रस्म

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने गर्भवती महिलाओं के गोद भराई की रस्म निभाई। मेले में लोगों ने आंख की भी जांच कराई। केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सरकार की मंशा है कि सभी नागरिक स्वस्थ हो इसके लिए ब्लॉक स्तर पर स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है। जहाँ मरीजों के परीक्षण, मेडिकल जांच परामर्श के साथ ही नि:शुल्क दवा का वितरण किया जा रहा है, ताकि लोग स्वस्थ रहें।

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (CM Yogi Adityanath) ने ब्लॉक स्तर पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मेले के आयोजन की शुरुआत गोरखपुर से की थी। स्वास्थ्य मेले का उद्देश्य हेल्थ सर्विसेज को मजबूती प्रदान करना है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story