×

Agneepath Scheme: जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा- युवाओं के लिए समर्पित हैं प्रधानमंत्री मोदी

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उनकी पूरी कैबिनेट को बधाई देते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय से राष्ट्र और सेना को नई मजबूती मिलेगी।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 14 Jun 2022 4:44 PM GMT
Jal Shakti Minister Swatantra Dev Singh said on Agneepath scheme Prime Minister Modi is dedicated to youth
X

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह: Photo - Social Media

Agneepath Scheme: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Jal Shakti Minister Swatantra Dev Singh) ने मंगलवार को कहा कि आज भारत में शुरू हुई अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) युवाओं के लिए स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने अग्निपथ योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) व उनकी पूरी कैबिनेट को बधाई देते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय से राष्ट्र और सेना को नई मजबूती मिलेगी।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार युवाओं को नौकरी, स्व-रोजगार एवं अन्य माध्यमों से रोजगार के अवसर (employment opportunities) उपलब्ध कराती रही है चाहे वह मुद्रा योजना हो या फिर चाहे सरकारी नौकरी हो।

दस लाख युवाओं को नौकरी देने की घोषणा

प्रधानमंत्री कार्यालय से आज ही अगले डेढ़ सालों में दस लाख युवाओं को नौकरी देने की घोषणा की गयी है। उन्होंने कहा कि जब हमारे युवा सशस्त्र बल में होंगे तो उनका आत्मविश्वास आसमान छूएगा।जब चार साल बाद वे समाज के मुख्यधारा में जुड़ेंगे तो उसका बहुत बड़ लाभ देश एवं समाज को भी मिलेगा। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा किसबसे महत्वपूर्ण बात है कि उनके जीवन में भारत माता की सेवा करने का मकसद रहेगा। पहले भी हमारे देश और सशस्त्र सेनाओं को सशक्त करने के लिए मोदी सरकार द्वारा ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं।

अग्निपथ योजना से पैदा हुए अग्निवीर पूरे विश्व में एक मिसाल कायम करेंगे

सिंह ने कहा कि अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के तहत यदि कोई युवा अपने आप को देश की सुरक्षा के लिए समर्पित करता है तो उसके और उसके परिवार के हित को ध्यान में रखते हुए फांइनेंसियल पैकेज की सुविधा भी उपलब्ध है। यह कहना गलत नहीं होगा कि अग्निपथ परियोजना से जो अग्निवीर सामने आएंगे वे सिर्फ भारत में नहीं पूरे विश्व में एक मिसाल कायम करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story