×

Shyama Prasad Mukherjee Death Anniversary: कांग्रेस ने कश्मीर में रची साजिश, श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने किया विफल, सीएम योगी का बयान

Syama Prasad Mukherjee Death Anniversary: लखनऊ स्थित सिविल अस्पताल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि के मौके पर सीएम योगी श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुँचे।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 23 Jun 2022 5:29 AM GMT (Updated on: 23 Jun 2022 5:56 AM GMT)
Cm yogi tribute to Syama Prasad Mookerjee
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि 

Dr. Syama Prasad Mukherjee Death Anniversary: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर मुद्दे पर अपनी जान दे दी। उनका बलिदान ऐसा था जिसने उस समय पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। यह कांग्रेस की तुष्टीकरण नीति का परिणाम था।

इससे पहले सुबह उन्होंने एक ट्विट कर डा मुखर्जी को अपनी श्रद्धांजलि दी। जिसमें उन्हेने लिखा कि मां भारती के अमर सपूत, जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष, भारतीय राजनीति को उत्कृष्ट लोकतांत्रिक मूल्यों से सुव्यवस्थित करने वाले श्रद्धेय डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को उनके बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि। देश की एकता-अखंडता की रक्षा हेतु उनका बलिदान हम सभी के लिए अप्रतिम प्रेरणा है।''


इसके बाद डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय में उन्होंने कहा कि डा मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में दो निशान और दो विधान नहीं चलेगें। वह देश एक महान शिक्षाविद और स्वतंत्रता सेनानी के अलावा राजनीतिक चिंतक समाज सुधारक होने के साथ एकता और अखंडता के महान रक्षक थें।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डा मुखर्जी के बलिदान का ही नतीजा है कि कश्मीर और देश के खिलाफ जो साजिशें रचकर आतंकवाद को बढावा देने की जो कुत्सित मंशा के साथ नाजायज कानून थोपने के प्रयास हुए थें उन्हे विफल किया गया।


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से आज कश्मीर धारा 370 से मुक्त होकर आगे बढता हुआ दिखाई दे रहा है। इसका खत्म होना काश्मीर के विकास और अलगाव वाद आतंकवाद से अलग होने का हिस्सा है।


उन्होंने कहा कि डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 70वें बलिदान दिवस पर इस महान सपूत को राज्य सरकार और जनता की तरफ से उनके बलिदान को कोटि कोटि नमन करता हूं।


इस मौके पर डिप्टी सीएम ब्रजेष पाठक पूर्व मंत्री और विधायक आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी के अलावा एमएलसी मुकेश शर्मा समेत पार्टी के कई पदाधिकारी और स्थानीय नेता उपस्थिति थें।

Photo Credit: Ashutosh Tripathi

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story