×

Waseem Rizvi Ka Naya Naam: जानें मुस्लिम से हिन्दू बने वसीम रिज़वी का क्या है नया नाम, देखें इन तस्वीरों और वीडियो में

Waseem Rizvi Ka Naya Naam: इस्लाम धर्म को लेकर अपने बयान लिए चर्चा में बने रहने वाले शिया वक़्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने मुस्लिम धर्म त्यागकर आज हिंदू धर्म अपना लिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 6 Dec 2021 7:58 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2021 8:04 AM GMT)
Waseem Rizvi Ka Naya Naam: जानें मुस्लिम से हिन्दू बने वसीम रिज़वी का क्या है नया नाम, देखें इन तस्वीरों और वीडियो में
X

Waseem Rizvi Ka Naya Naam: इस्लाम धर्म को लेकर अपने बयान लिए चर्चा में बने रहने वाले शिया वक़्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Syed Waseem Rizvi) ने मुस्लिम धर्म (Muslim Religion) त्यागकर आज हिंदू धर्म (Hindu Dharma) अपना लिया है। यति नरसिंहानंद गिरि (Yati Narsinghanand Giri) द्वारा गाजियाबाद के डासना मंदिर में एक समारोह आयोजित किया गया जिसमें वसीम रिज़वी ने पूर्ण रीति रिवाज के साथ हिन्दू धर्म अपना लिया हैं। हिन्दू धर्म अपनाने के बाद अब वसीम रिज़वी का नाम "जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी" (Jitendra Narayan Singh Tyagi) होगा।

कई मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया था कि वसीम रिज़वी का नया नाम हरबीर नारायण त्यागी रखा गया है लेकिन इस बात पर अपनी पुष्टि देते हुए यति नरसिंहानंद गिरी ने बताया कि धर्मांतरण के बाद अब वसीम रिज़वी का नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी हो गया है। हिंदू धर्म अपनाने के बाद रिजवी ने मीडिया से बात करते हुए अपने बयान में कहा कि-"मुगलों ने हिंदुओं को हराने की परंपरा दी इसलिए मुस्लिम सिर्फ हिंदुओं को हराने वाली पार्टी को ही चुनाव में वोट करते हैं। मुझे इस्लाम धर्म से निकाल दिया गया। मेरी बोली गयी बातों के लिए वे लोग मेरे सिर की बोली लगते हैं इसलिए मैं आज सनातन धर्म अपना रहा हूं।"

देखें इन फोटो और वीडियो में-


जैसा कि आप इन फोटो और वीडियो में साफ तौर पर देख सकते हैं कि वसीम रिज़वी ने पूर्ण पारंपरिक तरीके से हिन्दू धर्म अपना कर मंदिर में पूजा-पाठ के साथ बाहर निकले हैं। वसीम रिज़वी ने हिन्दू धर्म अपनाने के साथ ही त्यागी समाज से जुड़ गए हैं और उन्होनें अपना नया नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी रखा है।

'मेरा दाह संस्कार हो, मुझे दफनाया ना जाए' - वसीम रिज़वी

कुछ दिनों पूर्व ही वसीम रिजवी ने अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए कहा था कि उनकी मृत्यु के बाद उनके मृत शरीर का हिन्दू परंपरा के अनुसार अंतिम संस्कार हो ना कि उन्हें दफनाया जाए। इसी के साथ उन्होनें यह इच्छा भी जाहिर की थी कि उनकी मृत्यु के पश्चात यति नरसिंहानंद गिरी उनकी चिता को मुखाग्नि दें।

'मुसलमान मुझे मारना चाहते हैं' - वसीम रिज़वी

वसीम रिजवी ने अपना एक वीडियो जारी कर यह चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि-"मैंने कुरान की 26 आयतों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, इसी वजह से मुसलमान मुझे मारना चाहते हैं और उन्होनें घोषणा की है कि वे मुझे किसी कब्रिस्तान में जगह नहीं देंगे।"

कुरान की आयतों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

वसीम रिजवी ने कुछ समय पूर्व कुरान की कुछ आयतों को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। अपनी इस याचिका में वसीम रिज़वी ने कहा था कि-"कुरान की 26 आयतें आतंकवाद को बढ़ावा देती हैं इसलिए इन्हें हटा देना चाहिए। हालांकि सुनवाई के बाद इस वसीम रिज़वी की इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था तथा उनपर ₹50,000 का जुर्माना भी लगाया गया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story