×

लखनऊ : प्रमुख सचिव, सिंचाई टी. वेंकटेश भी अवमानना मामले में फंसे

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने प्रमुख सचिव, सिंचाई टी. वेंकटेश को मंगलवार को अवमानना का नोटिस जारी करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने उनसे पूछा है कि वह जवाब दाखिल कर बताएं कि उन्हें अदालत के आदेश की जानबूझ कर अवमानना करने के लिए क्यों न दंडित किया जाए।

Rishi
Published on: 26 March 2019 4:01 PM GMT
लखनऊ : प्रमुख सचिव, सिंचाई टी. वेंकटेश भी अवमानना मामले में फंसे
X

लखनऊ : इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने प्रमुख सचिव, सिंचाई टी. वेंकटेश को मंगलवार को अवमानना का नोटिस जारी करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने उनसे पूछा है कि वह जवाब दाखिल कर बताएं कि उन्हें अदालत के आदेश की जानबूझ कर अवमानना करने के लिए क्यों न दंडित किया जाए।

ये भी देखें : सपाय नमः, कांग्रेसाय नमः, विरोधाय नमः स्वाहा- रमापति शास्त्री

यह आदेश जस्टिस विवेक चैधरी की बेंच ने मात्रि प्रसाद श्रीवास्तव व एक अन्य की ओर से दाखिल अवमनाना याचिका पर दिया।

याचियों का कहना है कि दो सदस्यीय खंडपीठ ने याचियों के पेंशन मामले में तीन महीने में निर्णय लेने का आदेश प्रमुख सचिव को दिया था। उक्त आदेश के पश्चात लगभग एक साल का समय बीतने को है लेकिन प्रमुख सचिव ने अब तक उनके मामलों पर निर्णय नहीं लिया।

ये भी देखें :मुरादाबाद में गरजे अमित शाह, कहा गठबंधन के पास न नीति है न नेता

कोर्ट ने प्रमुख सचिव को नोटिस जारी करने का आदेश देते हुए, मामले की अगली सुनवाई के लिए 29 अप्रैल की तिथि नियत की है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story