×

दलित युवक को मिली प्यार करने की तालिबानी सज़ा, पुलिस ने मौके पर आकर बचाई जिंदगी

Manali Rastogi
Published on: 28 Sep 2018 5:46 AM GMT
दलित युवक को मिली प्यार करने की तालिबानी सज़ा, पुलिस ने मौके पर आकर बचाई जिंदगी
X

बरेली: किसी ने ऐसे नहीं कहा कि प्यार एक आग का दरिया है और डूबकर जाना है। यह लाइन फिल्मी हो लेकिन यह असल जिंदगी में बहुत दुखदायी है। ऐसा ही एक मामला बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र में आया है जहां एक दलित युवक को प्यार करने की ऐसी सज़ा मिली जिसे देखकर अच्छे अच्छे की रूह कांप जाए।

यह भी पढ़ें: IPS सुरेन्द्र दास के सरकारी आवास की पुलिस ने दोबारा ली तलाशी, डायरी व पैन ड्राइव किया जब्त

गांव वालों ने प्रेमी को लाठी डंडो से इतना पीटा की उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों की इस युवक की दी गई तालिबानी सज़ा का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे युवक को एक खम्बे से बांधकर जमकर पिटाई की जा रही है। वायरल वीडियो लगभग 1 मिनट से अधिक समय का है। जिसमे तमाम लोग यह कहते नजर आ रहे है जमकर पिटाई करो वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि भीड़ युवक को बुरी तरह पीट रही है।

युवक ग्रामीणों से रहम की भीख मांग रहा है लेकिन किसी को युवक पर तरस नही आ रहा है। भीड़ में किसी शख्स ने डायल 100 को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची डायल 100 की टीम ने किसी तरह युवक को लोगों के चुंगल से बचाया। युवक को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक युवक की प्रेमिका भी अस्पताल में उसके साथ मौजूद है। प्रेमिका का कहना है की वो दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं। बीती बुधवार की रात वह भागकर कोर्ट मैरिज शादी करना चाहते थे । कोर्ट ने मैरिज के लिए आज का समय दिया था। लेकिन इसी बीच किसी ग्रामीण ने दोनों को एक साथ देख लिया जिसके बाद दोनों को बेरहमी से पीटा गया और बाद में युवक को खंबे से बांधकर तालिबानी सजा दी गई।

प्रेमी की मां का कहना है की वह शादी के खिलाफ नही है लेकिन लड़की के घर वाले शादी नहीं करना चाहते हैं। पीड़ित मां ने बताया की वह जाटव समाज से हैं जबकि लड़की मौर्या बिरादरी की है जिस वजह से लड़की पक्ष शादी का विरोध कर रहा है। उनका कहना है की उनके बेटे को ग्रामीणों ने लाठी डंडो से बुरी तरह पीटा है।

उन्होंने बताया की पुलिस ही उनके बेटे को जिला अस्पताल लेकर आई है। वही पुलिस के एक आलाधिकारी का कहना है कि पीड़ित के परिजनों से तहरीर नहीं मिली है। परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्जकर कार्यवाही की जायेगी।

यहां देखें वीडियो

[playlist type="video" ids="275604"]

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story