×

Raebareli News: चोरी के शक में महिला को दी तालीबानी सजा, आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

Raebareli News: ताजा मामला डलमऊ कोतवाली अंतर्गत महिला सशक्तीकरण जागरूकता को धता बताते हुए डलमऊ कस्बे के एक व्यापारी और उसके परिजनों ने एक गरीब महिला को चोरी के शक़ में तालीबानी सजा दे डाली।

Narendra Singh
Published on: 2 March 2023 5:28 PM GMT
Raebareli News
X

File Photo of Woman (Pic: Newstrack)

Raebareli News: उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं को लेकर भले ही तरह-तरह की जागरूकता अभियान चला रही हो मगर रायबरेली में इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। ताजा मामला डलमऊ कोतवाली अंतर्गत महिला शसक्तीकरण जागरूकता को धता बताते हुए डलमऊ कस्बे के एक व्यापारी और उसके परिजनों ने एक गरीब महिला को चोरी के शक़ में तालीबानी सजा दे डाली। इतना ही नही गरीब गर्भवती महिला को कमरे में बंद कर व्यापारी व उनके पुत्रों ने महिला के हाथ बांधकर बुरी तरह पीटा।

चोरी के आरोप में महिला को बांधकर पीटा

डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के मलियापुर मजरे सराय दिलावर ग्राम निवासी ममता पत्नी जितेंद्र ने डलमऊ कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि मुराई बाग कस्बा निवासी एक व्यापारी के यहां झाड़ू पोछा कर अपना जीवन यापन करती थी। व्यापारी और उसके परिजनों द्वारा गरीब महिला पर चोरी का आरोप लगाते हुए महिला को कमरे में बंद कर तालिबानी सजा दी। डाली डलमऊ कोतवाली में रोते बिलखते पीड़ित महिला ने बताया कि कस्बे के एक व्यापारी के घर में झाड़ू पोंछा आदि का काम कर अपना अपनी जीविका चलाती थी।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज की मुकदमा

पीड़ित महिला ने बताया कि कमरे में बंद कर हाथ बांधकर मारा पीटा तभी पीड़ित महिला द्वारा पेशाब करने के बहाने किसी तरह जान बचाकर भाग निकली और पास में स्थित मुराई बाग चौकी पहुंचकर चौकी इंचार्ज के सामने जान बचाने की गुहार लगाते हुए फफक कर रोने लगी। पीड़ित महिला के पूरे शरीर की चोट उसके साथ हुई हैवानियत जाहिर हो रही है कोतवाली प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि यह महिला वही काम करने गई थी। रोते बिलखते चौकी पर पहुंची और सिपाहियों के लिपट गई कहा कि हम को बचा लीजिए चौकी से थोड़ी ही दूर पर काम करती थी। वहां पर वह पहले मिर्चा सूंघा रहा था और पंखे में बांधकर डंडे से मारा था। पीड़िता की तहरीर पर कस्बा निवासी बिशन चंद जायसवाल के साथ 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story