×

राकेश टिकैट बोले- राजपथ पर एक तरफ चलेंगे टैंक, दूसरी तरफ ट्रैक्टर

तीन कृषि कानूनों को लेकर एक तरफ दिल्ली में किसान आंदोलन चल रहा है तो दूसरी तरफ 26 जनवरी की परेड में शामिल होने के लिए किसान बड़ी तैयारी में जुटे हैं। बागपत के बड़ौत पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कह दिया है कि एक तरफ परेड में टैंक चलेंगे तो दूसरी तरफ हमारे तिरंगा झंडा लगे हुए ट्रैक्टर।

Monika
Published on: 10 Jan 2021 5:56 PM GMT
राकेश टिकैट बोले- राजपथ पर एक तरफ चलेंगे टैंक, दूसरी तरफ ट्रैक्टर
X
वो हम पर लाठी चलाएंगे और हम राष्ट्रगान गाएंगे

बागपत: तीन कृषि कानूनों को लेकर एक तरफ दिल्ली में किसान आंदोलन चल रहा है तो दूसरी तरफ 26 जनवरी की परेड में शामिल होने के लिए किसान बड़ी तैयारी में जुटे हैं। बागपत के बड़ौत पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कह दिया है कि दिल्ली में राजपथ पर एक तरफ परेड में टैंक चलेंगे तो दूसरी तरफ हमारे तिरंगा झंडा लगे हुए ट्रैक्टर।

दिल्ली में अब किसान तैयार

कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर बड़ौत में धरना प्रदर्शन अब भी जारी है। किसानों के बीच पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने सरकार को ललकारते हुए ये कहा कि दिल्ली में अब किसान तैयार है। उन्होंने कहा कि वो हम पर लाठी चलाएंगे और हम राष्ट्रगान गाएंगे।

ये भी पढ़ें : बच्चे के लिए रोया प्रदेश! ट्रैक्टर के नीचे आया मासूम, कुचलकर हुई दर्दनाक मौत

26 जनवरी को लेकर किया एलान

बता दें, आंदोलन में पहुंचे टिकैत ने 26 जनवरी को लेकर ये एलान किया। राकेश टिकैत ने साफ कहा कि राजनीति से और चुनाव से नहीं किसानों के आंदोलन से सब ठीक होगा। जब तक कानून वापस नहीं लेते तब तक घर वापसी नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा कि सरकार के इशारे पर प्रशासन के लोग धरने में शामिल किसानों पर दबाव बनाने के लिए मुकदमा दर्ज कर रहे है। करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कहा कि अभी किसानों ने सरकार से गद्दी छोड़ने के लिए नहीं कहा है। अगर वह अपनी इस जिद पर अड़ गए तो सरकार से गद्दी भी छुड़वा देंगे। इसलिए सरकार किसानों की परीक्षा लेना बंद कर दें।

इनपुट: पारस जैन

ये भी पढ़ें : झांसी: प्रो. कुमार रत्नम ने कहा- विश्व में भारतीयता की संवाहिका है हिन्दी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story