×

Varanasi News: टाटा समूह के प्रमुख एन.चन्द्रशेखरन ने किया काशी तमिल संगमम का दौरा, वीसी ने किया अभिवादन

Varanasi News: एन.चन्द्रशेखरन संगमम के तहत लगाई गई विभिन्न प्रदर्शनियों का अवलोकन किया, जिनमें काशी व तमिलनाडु की सांस्कृतिक, साहित्यिक व आध्यात्मिक विरासत का शानदार प्रस्तुतिकरण किया गया है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 7 Dec 2022 1:59 PM GMT
Tata group chief N Chandrasekaran visits Kashi Tamil Sangamam
X

Tata group chief N Chandrasekaran visits Kashi Tamil Sangamam (BHU)

Varanasi News: टाटा समूह के प्रमुख एन. चन्द्रशेखरन ने आज काशी हिन्दू विश्वविद्यालय स्थित काशी तमिल संगमम के आयोजन स्थल का दौरा किया। उन्होंने संगमम के तहत लगाई गई विभिन्न प्रदर्शनियों का अवलोकन किया, जिनमें काशी व तमिलनाडु की सांस्कृतिक, साहित्यिक व आध्यात्मिक विरासत का शानदार प्रस्तुतिकरण किया गया है। उन्हें काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के स्टॉल के बारे में भी अवगत कराया गया, जहां विश्वविद्यालय की उपलब्धिपूर्ण यात्रा व विशिष्टता के बारे में जानकारी दी गई है। इस अवसर पर कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन ने टाटा समूह के प्रमुख का अभिनंदन किया।

चन्द्रशेखरन के साथ टाटा सन्स के मुख्य वित्ताधिकारी सौरभ अग्रवाल तथा टाटा कन्सलटेंन्सी सर्विसेज़ के मुख्य ऑपरेटिंग ऑफिसर एन. गणपति सुब्रमण्यम भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर भारतीय भाषा समिति के अध्यक्ष चमू कृष्ण शास्त्री की भी मौजूदगी रहीं।

एन.चन्द्रशेखरन ने कहा कि काशी तमिल संगमम में आकर वे अत्यंत हर्ष की अनुभूति कर रहे हैं। यह कार्यक्रम काशी व तमिलनाडु की महान संस्कृतियों के अद्भुत सम्मिलन का माध्यम बन रहा है तथा दोनों संस्कृतियों के लोगों के पारस्परिक सम्पर्क बो बढ़ाने का कार्य कर रहा है।

कल होगा यूपी व तमिलनाडु की टीमों के बीच मैत्री मैच

काशी-तमिल संगमम के अन्तर्गत 19 नवम्बर से 16 दिसम्बर, 2022 तक चल रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में 8 दिसम्बर, 2022 से उत्तर प्रदेश एवं तमिलनाडु की टीमों के मध्य 9 खेल होंगे।

भारत सरकार खेल मंत्रालय की ओर से आयोजित समस्त खेल काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के एम्फीथियेटर मैदान पर खेले जायेंगे। इसमे उत्तर प्रदेश एवं तमिलनाडु के पुरुष एवं महिला टीमो के मध्य मैत्री मैच होंगे।

इसके अन्तर्गत हॉकी, फुटबाल, बास्केटबाल, क्रिकेट, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, बालीबाल, खोखो व कबड्डी को शामिल किया गया है। मैचोपरान्त समस्त टीमों को आईआरसीटीसी के माध्यम से वाराणसी के दर्शनीय एवं सांस्कृतिक स्थलो पर भ्रमण की व्यवस्था की गयी है। इस खेल के दौरान कुछ द्रोणाचार्य एवं अर्जुन अवार्डी के आने की संभावना है।

इसके अन्तर्गत 8 दिसम्बर, 2022 को अपरान्ह 2.00 बजे बीएचयू एम्फीथियेटर के एस्ट्रोटर्फ मैदान पर हाकी मैच का उद्घाटन होगा। उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चन्द्र यादव इसका उद्घाटन करेंगे। इस क्रम में 9 दिसम्बर, 2022 को अपरान्ह 1.00 बजे फुटबाल मैच होगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story