×

Amethi News: शिक्षक ने मासूम छात्र को जूते से पीटा, बीएसए बोली होगी सख्त कार्यवाही

Amethi News: अमेठी में बेसिक शिक्षा विभाग के एक शिक्षक की शर्मनाक करतूत सामने आई है। मामूली बात को लेकर शिक्षक पर बच्चे को जूते से पीटने का मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 19 Aug 2022 12:10 PM GMT
Teacher beats innocent student with shoes in Amethi, BSA will say strict action
X

  अमेठी: शिक्षक ने मासूम छात्र को जूते से पीटा

Amethi News: अमेठी जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department) के एक शिक्षक की शर्मनाक करतूत सामने आई है। मामूली बात को लेकर शिक्षक पर बच्चे को जूते से पीटने का मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। मामले से आहत छात्र के परिजनों ने खंड शिक्षा अधिकारी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग किया है। वहीं बीएसए संगीता सिंह (BSA Sangeeta Singh) में पूरे मामले में जांच कर कठोर कार्यवाही किए जाने की बात कह रही है।

जनपद के मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र (Musafirkhana police station area) के चकबहेर गांव (Chakbaher Village) के प्राथमिक विद्यालय में छात्र को शिक्षक द्वारा जूते से पिटाई का मामला सामने आया है। जहां पर स्कूल में छुट्टी होने के बाद स्कूल से बाहर निकलते समय बच्चो की धक्का मुक्की में एक बच्चा गिर पड़ा था। जिसको लेकर शिक्षक का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ गया और शिक्षक अमित यादव ने जूता निकालकर 8 वर्षीय कक्षा 3 के छात्र अमन की जूतों से पिटाई कर दिया।


बच्चे के पिता ने पिटाई करने वाले शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की

जानकारी होने पर बच्चे के पिता धर्मराज यादव ने पिटाई करने वाले शिक्षक के खिलाफ पिटाई का आरोप लगाते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।


छात्र का कहना है कि गुरूजी ने मुझे जूते से मारा

वहीं छात्र अमन के पिता धर्मराज यादव ने बताया कि मेरा बेटा कक्षा तीन का छात्र है। और गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने गया था और छुट्टी होने के बाद बच्चे स्कूल से बाहर निकल रहें थे और उसी में एक बच्चा गिर पड़ा जिससे नाराज मास्टर अमित ने मेरे बेटे को जूते से मारा है मैंने इसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से की मैं चाहता हूं कि ऐसे शिक्षक पर कार्यवाही हो। वहीं छात्र अमन ने बताया कि गुरूजी ने मुझे जूते से मारा है।

वहीं इस पूरे प्रकरण पर बीएसए अमेठी संगीता सिंह ने बताया कि मीडिया के माध्यम से हमें जानकारी मिली है। इस पूरे मामले की जाँच करवा कर विधिक कार्यवाही की जाएगी ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story