×

Sonbhadra News: पुराने पेंशन की बहाली को लेकर शिक्षक 20 को करेंगे प्रदर्शन, शिक्षकों का आह्वान

Sonbhadra News Today: पुराने पेंशन की बहाली को लेकर अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर 20 सितंबर को जिला मुख्यालय पर किए जाने प्रदर्शन की तैयारियां तेज हो गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 Sep 2022 11:51 AM GMT
Teachers will demonstrate on 20 for restoration of old pension in Sonbhadra, teachers call
X

सोनभद्र: पुराने पेंशन की बहाली को लेकर शिक्षक 20 को करेंगे प्रदर्शन

Sonbhadra News: पुराने पेंशन की बहाली (restoration of old pension) सहित अन्य मसलों को लेकर अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर 20 सितंबर को जिला मुख्यालय पर किए जाने प्रदर्शन की तैयारियां तेज हो गई है। इस दौरान शिक्षक-शिक्षामित्रों सहित अन्य अपनी मांगों को लेकर मजबूती से मांग उठा सकें, इसके लिए बृहस्पतिवार को दुद्धी तहसील मुख्यालय पर प्राथमिक शिक्षक संघ के दुद्धी, बभनी, म्योरपुर, कोन, चोपन ब्लाक इकाई के पदाधिकारियों और शिक्षकों के बीच बैठक हुई। आंदोलन सफल होने के साथ ही, ऐतिहासिक हो, इस पर विशेष जोर दिया गया।

जिलाध्यक्ष योगेश पांडेय (District President Yogesh Pandey) ने कहा कि अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आवाह्न पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने 20 सितंबर को पुरानी पेंशन बहाली समेत चार सूत्री मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय आंदोलन का निर्णय लिया है। इसमें सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों की सहभागिता सुनिश्चित हों, इसके प्रयास जारी है।

शिक्षकों से अपने हक को लेकर आवाज उठाने का आह्वान

शिक्षकों से अपने हक-हकूक को लेकर मजबूती से आवाज उठाने का आह्वान करते हुए कहा गया कि किसी भी शिक्षक के साथ अन्याय या उत्पीड़न न होना पाए, इसके लिए जरूरी है कि सभी लोग एकजुटता का परिचय दें और एकराय होकर मांगों के संबंध में आवाज उठाएं। जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र चैबे ने कहा कि प्राथमिक शिक्षक संघ्ज्ञ शिक्षकों के साथ ही शिक्षामित्रों, अनुदेशकों के नियमितिकरण के लिए भी लगातार संघर्ष कर रहा है।


इसके लिए उन्हें भीअपने हक के लिए, इस आंदोलन में एकजुटता दिखानी होगी। ब्लॉक अध्यक्ष भोलानाथ ने कहा कि दुद्धी संघर्षों की भूमि रही है। यहां के लोग हमेशा अपने हक के लिए अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर मुखर रहे हैं। पुरानी पेंशन हमारा हक है और इसे लेकर रहेंगे। इस दौरान राज्य स्तर पर पुरस्कृत हुए शिक्षक प्रवीण द्विवेदी का सम्मान किया गया। संचालन अविनाश गुप्ता ने किया।

मौजूद रहे

जिला संरक्षक जयप्रकाश राय, महामंत्री रवींद्रनाथ चैधरी, एआरपी संतोष सिंह, ऋषिनारायण यादव, जिला उपाध्यक्ष अभिषेक यादव, तत्सत तिवारी, वीरेंद्र बहादुर सिंह, राजेश द्विवेदी, छविलाल, भोलानाथ, लोकपति वर्मा, प्रिया रानी, बब्बन गुप्ता, चंद्रजीत सिंह, अविनाश गुप्ता, शिवम शुक्ला, बृजेश मौर्य, अरुण राय, बिहारी लाल, गोपाल गुप्ता, स्वप्निल सिंह, रंजना जायसवाल, आरती सिंह, संगीता, पम्मी आदि की मौजूदगी बनी रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story