×

राजकीय पालीटेकनिक की दुर्दशा देख नाराज हुए प्राविधिक शिक्षा मंत्री, कही ये बड़ी बात

सुबह 11 बजे राजकीय पलिटेक्निक लखनऊ में औचक निरीक्षण पर पहुंची प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने उपस्थिति पंजिका अपडेट न पाये जाने पर नाराजगी जाहिर की। अपने औचक निरीक्षण के दौरान श्रीमती कमलरानी वरूण ने क्लास रूम में जाकर बच्चों से बात की और उनकी परेशानियों को भी सुना।

SK Gautam
Published on: 18 Nov 2019 4:17 PM GMT
राजकीय पालीटेकनिक की दुर्दशा देख नाराज हुए प्राविधिक शिक्षा मंत्री, कही ये बड़ी बात
X

लखनऊ: प्राविधिक शिक्षा मंत्री श्रीमती कमलरानी वरूण ने राजकीय पॅालीटेक्निक लखनऊ के प्राधानाचार्य को कालेज परिसर में गंदगी एवं अव्यवस्था के लिए फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि परिसर में साफ सफाई का ध्यान रखा जाये। उन्होंने निर्देश दिए कि परिसर के अन्दर स्थित ग्राउण्ड में लगे पौधों और वृक्षों की छंटाई करायी जाए और इसके साथ परिसर में वृक्षारोपण भी कराया जाए।

ये भी देखें : भूकंप से थर्राया ये शहर! घरों, दफ्तरों और दुकानों से बाहर निकले लोग

बच्चों से बात की और उनकी परेशानियों को भी सुना

सोमवार को सुबह 11 बजे राजकीय पलिटेक्निक लखनऊ में औचक निरीक्षण पर पहुंची प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने उपस्थिति पंजिका अपडेट न पाये जाने पर नाराजगी जाहिर की। अपने औचक निरीक्षण के दौरान श्रीमती कमलरानी वरूण ने क्लास रूम में जाकर बच्चों से बात की और उनकी परेशानियों को भी सुना।

उन्होंने कहा कि बच्चों की उपस्थिति क्लाॅस शुरू होने के दौरान दर्ज करे ना कि बाद में। इस सम्बन्ध में प्रधानाचार्य को यह भी निर्देश दिये कि इसके लिए सभी अध्यापकों के लिए सकुर्लर जारी करें।

ये भी देखें : इलाहबाद हाईकोर्ट की आज की बड़ी ख़बरें

व्यवस्थाओं को दो महीने के भीतर चुस्त दुरूस्त करने के निर्देश

प्राविधिक शिक्ष मंत्री ने कालेज मेें हॅास्टल और मेस का भी निरीक्षण किया। हास्टल में मिली गंदगी, अव्यवस्था तथा मेस में डायनिग हाल के फर्नीचर आदि की जर्जर अवस्था पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने प्रधानाचार्य को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने चेतावनी देते हुए सभी व्यवस्थाओं को दो महीने के भीतर चुस्त दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

उन्होंने निर्देश दिए कि नियमित साफ सफाई कराई जाए। जिससे बच्चों को संक्रामक बीमारियों से बचाया जा सकें।

ये भी देखें : भूकंप से थर्राया ये शहर! घरों, दफ्तरों और दुकानों से बाहर निकले लोग

उन्होंने कहा कि प्राथमिक उपचार और रूटीन चेकअप के लिए डाक्टर की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि मेस में खाने की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए बच्चों को प्रतिदिन बदल-बदलकर पोषण युक्त नाश्ता व खाना दिया जाए।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story