×

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पाकिस्तान की हर चाल का जवाब दे रहे हैं: हर्षवर्धन

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद से केन्द्र सरकार ने सेना को पूरी छूट दे दी है। इसका परिणाम देश की जनता देख रही है और आगे भी इससे बड़ी कार्रवाई आतंकियों के खिलाफ होने जा रही है। रही बात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की धमकी की तो देश की जनता को इस ओर बिल्कुल भी गौर करने की जरूरत नहीं है।

Anoop Ojha
Published on: 27 Feb 2019 3:10 PM GMT
प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पाकिस्तान की हर चाल का जवाब दे रहे हैं: हर्षवर्धन
X

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद से केन्द्र सरकार ने सेना को पूरी छूट दे दी है। इसका परिणाम देश की जनता देख रही है और आगे भी इससे बड़ी कार्रवाई आतंकियों के खिलाफ होने जा रही है। रही बात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की धमकी की तो देश की जनता को इस ओर बिल्कुल भी गौर करने की जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरी तरह से सक्षम हैं और पाकिस्तान की हर चाल का जवाब दे रहे हैं। यह बातें बुधवार को कानपुर में केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कही।

यह भी पढ़ें......डॉ मुरली मनोहर जोशी बोले- हमारी एयर फ़ोर्स उड़ते हुए पक्षी को नीचे गिराने में सक्षम

गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के सभागार में बुधवार को प्रधान मंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (फेज-चर्तुथ) के अन्तर्गत ‘सुपर स्पेशिलिटी ब्लाक’ का शिलान्यास समारोह आयोजित हुआ। इसमें इसी मेडिकल कॉलेज के छात्र रहे व केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शिरकत की। डॉ. हर्षवर्धन ने अपने संबोधन में कहा कि यह मेडिकल कॉलेज उनके लिये एक मंदिर के रूप में है। इसमें उन्होंने भी शिक्षा ग्रहण की है। उन्होंने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज एशिया का बेहतरीन मेडिकल कॉलेज है तथा इस मेडिकल कॉलेज को शीघ्र भविष्य में एम्स का दर्जा दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें.......एयर स्ट्राइक के बाद उत्तर प्रदेश की सीमाएं सील, चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के पुराने छात्रावासों का शीघ्र जीर्णोद्धार किया जायेगा। आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में परिवर्तन लाना चाहते है और 2022 तक देश को ‘नया भारत’ बनाना चाहते हैं। इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं पहले से बेहतर हैं, लेकिन हर पेशे में कुछ ब्लैक शीप भी होते हैं। ऐसे जो तथ्य हैं, उनको चिन्हित कर ठोस कदम उठाने की जरुरत है। डॉक्टर्स को भी इसके लिए सोचना चाहिए।

यह भी पढ़ें.......इन्टरव्यू लाए हैं हम, हिंदुस्तान से पाकिस्तान को जाने वाली ट्रेन के लोको पायलट का

आतंकवाद के सवाल पर कहा कि इस देश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लीड कर रहे हैं। प्रधानमंत्री दृढ़ इच्छाशक्ति के व्यक्ति हैं। भारत पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। आप लोग देख रहे हैं कि हमारे वायु सेना के जाबांजों ने किस तरह से कार्रवाई की है। हमारी वायु सेना के साथ सभी सेनाएं बहुत मजबूत हैं और दृढ़ इच्छाशक्ति वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भरपूर सहयोग मिला हुआ है। इससे देश की जनता को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा दी धमकी को बिल्कुल भी गंभीरता से लेने की जरुरत नहीं है। कांग्रेस सरकार का बिना नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि पूर्व की सरकारें आतंक के खिलाफ कोई भी ठोस कदम नहीं उठायी हैं।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story