×

Bulandshahr News: ऐसे होता है क्राइम कंट्रोल! पीड़िता बोली हुआ रेप, थानेदार कहें हुई छेड़छाड़, फिर भी नहीं हुई एफआईआर

Bulandshahr News: किशोरी का आरोप है कि 8 मार्च को खेड़ियां गांव निवासी राजू और उसके दोस्त ने पकड़ लिया और होली खेलने की बात कहने लगे, जब होली खेलने से इनकार किया तो आरोपियों ने किशोरी के साथ जबरदस्ती की।

Sandeep Tayal
Published on: 10 March 2023 4:52 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी की योगी सरकार और जनपद के एसएसपी भले ही महिला अपराधों को लेकर संजीदा हों, लेकिन बुलंदशहर के नरौरा के एसएचओ ने तो महिला क्राइम कंट्रोल करने का नया फंडा इजाद कर लिया है। नरौरा थाना क्षेत्र की पीड़िता भले ही रेप किए जाने का दावा कर रही हो लेकिन नरौरा के एसएचओ उसे छेड़छाड़ और मारपीट का ही मामला बताकर हल्के में ले रहे हैं। या यूं कहे की महिला अपराधों का थाने का ग्राफ न बढ़े इसीलिए पीड़ित परिवार की तहरीर दिए जाने के 24 घंटे बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रहे हैं। ऐसा नरौरा एसएचओ क्यों कर रहे है, पीड़ित परिवार की रिपोर्ट दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल परीक्षण क्यों नहीं करा रहे, ये तो वो ही जाने, हालांकि बुलंदशहर के एसएसपी लगातार महिला अपराधों को लेकर थानेदारों को सख्त कार्रवाई के निर्देश देते हैं, लेकिन एसएसपी के निर्देशों का नरौरा के एसएचओ कितना पालन कर रहे है इसकी बानगी आज उस समय प्रकाश में आई जब पीड़ित परिवार ने नरौरा थाना पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगा डाला।

होली खेलने से इंकार करने पर रेप !

जनपद बुलंदशहर के नरौरा थाना क्षेत्र निवासी एक किशोरी का आरोप है कि 8 मार्च को अलीगढ़ जनपद के खेड़ियां गांव निवासी राजू और उसके दोस्त ने पकड़ लिया और होली खेलने की बात कहने लगे, जब किशोरी ने होली खेलने से इनकार किया तो आरोपियों ने किशोरी के साथ जबरदस्ती की और उसके कपड़े फाड़ दिए। किशोरी का आरोप है कि एक युवक ने उसके साथ दुराचार किया। मामले को पीड़िता के भाई ने देख आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी। पीड़िता के पिता ने बताया कि मामले की शिकायत लेकर जब आरोपी के मौसा के पास पहुंचे तो उसके मौसा ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़िता के पिता व भाई की पिटाई भी की। पीड़िता के पिता और पीड़िता ने बताया कि मामले को लेकर 9 मार्च को नरौरा थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई, मगर पुलिस ने अभी तक न तो रिपोर्ट दर्ज की और न ही आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी फरार हो गया।

क्या बोले एसएचओ साहब

नरौरा थाने के एसएचओ सोमनाथ राय ने फोन पर बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का है। काफी समय से युवक और किशोरी के बीच आपस में बातचीत चल रही थी। किशोरी के परिजनों ने आरोपी को पकड़कर पिटाई भी की। यही नहीं मामले की जांच कराई जा रही है। हालांकि अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है। बड़ा सवाल यह है कि जब किशोरी के साथ संगीन वारदात हुई तो फिर पुलिस ने मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की और पीड़िता का मेडिकल परीक्षण करना क्यों जरूरी नहीं समझा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story