×

Etawah: निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान किशोरी की मौत के बाद गहरी नींद से जागा स्वास्थ विभाग, ताबड़तोड़ छापेमारी

Etawah News: इटावा में एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान एक किशोरी की मौत हो गई।

Sandeep Mishra
Published on: 25 May 2022 3:56 AM GMT (Updated on: 25 May 2022 6:12 AM GMT)
Etawah latest news
X

निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान किशोरी की मौत

Etawah News: जनपद के महेवा कस्बे में एक निजी अस्पताल में हुई किशोरी की मौत के बाद जिले का स्वास्थ्य विभाग गहरी नींद से जागा है। स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने कस्वा महेवा के सभी निजी नर्सिंग होम व निजी क्लिनिक की जाँच की। स्वास्थ विभाग की टीम की इस जांच पड़ताल से कस्बे कुछ नृसिंग होम के संचालक अपने अपने अस्पताल बन्द करके फरार गये।

एक नृसिंग होम में हो गयी है एक किशोरी की मौत

गत दिवस इलाज के दौरान महेवा कस्बे के एक प्राइवेट नृसिंग होम में एक किशोरी की मौत हो गयी थी।इस घटना के बाद मृतक किशोरी के परिजनों ने प्राइवेट नर्सिंग होम में जमकर बवाल मचाया। इस घटना के बाद से स्वास्थ विभाग हरकत में आया और सीएमओ ने इस मामले की जांच के लिये दो टीमों का गठन किया।

स्वास्थ विभाग की टीम नर्सिंग होम को किया सील

सीएमओ के निर्देश पर डिप्टी सीएमओ डॉ यतेंद्र राजपूत व डॉ अबधेश यादव की सयुंक्त टीम ने कस्वा महेवा में पहुँचकर निजी हॉस्पिटल को सील कर दिया। डॉ राजपूत ने बताया कि उक्त अस्पताल मानक विहीन अवस्था मे तथा फर्जी रूप से संचालित था ,इसलिये इस अस्पताल को सील करके वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

स्वास्थ विभाग की टीम ने मृतक किशोरी के परिजनों के भी बयान लिए

स्वास्थ विभाग के अधिकारी निवाड़ीखुर्द स्थित मृतक किशोरी के घर भी गये व परिजनों से बातचीत की व उनके बयान भी दर्ज किये है।स्वास्थ विभाग की टीम ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है।

कस्बा में कई अन्य क्लिनिक की भी जांच की गई

इस घटना के बाद जब स्वास्थ विभाग की टीम कस्बा महेवा पहुंची तो टीम ने अन्य कई क्लीनिक की भी जांच की। जो फर्जी पाए गए जिसमें लखना रोड पर एक बकेवर अपोलो, न्यू अपोलो नामक हॉस्पिटल के नाम से काफी वर्षों से चल रहा था यह नर्सिंग होम भी फर्जी पाया गया। इस नर्सिंग होम की कई बार शिकायत होने पर भी कोई स्वास्थ्य विभाग ने इस नर्सिंग होम की अब तक कोई जांच नहीं की थी, लेकिन एक किशोरी की मृत्यु होने के बाद सभी स्वास्थ्य विभाग अब गहरी नींद से जागा है और सारे क्षेत्र में हॉस्पिटलों को चेक कराया, जिसमें कई हॉस्पिटल सीज किए गए कई बंद करके भाग गए। अब देखना यह है कि क्या स्वास्थ्य विभाग इलाके में संचालित अन्य फर्जी नर्सिंग हॉस्पिटल के खिलाफ भी कोई कार्रवाही करता है या ये फर्जी नर्सिंग होम यूं ही संचालित होते रहेंगे और मरीज इलाज के नाम पर मौत के शिकार होते रहेंगे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story